राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित

जयपुर , राजस्थान विधानसभा में फोन टैपिंग मामले में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्यों के हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष ड़ा सी पी जोशी ने सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित की।


दरअसल शून्यकाल शुरू होते ही स्थगन प्रस्ताव खारिज होने से नाराज भाजपा विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी की। उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और विधायक कालीचरण सराफ ने स्थगन प्रस्ताव के जरिए फोन टैपिंग का मामला उठाना चाहा। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ड़ा जेाशी ने इसकी मंजूरी नहींं दी। इस पर नाराज भाजपा विधायकों ने सदन में वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी।

ये भी पढ़े – राज्यसभा में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का मुद्दा उठा


ड़ा जोशी ने इस पर साढ़े बारह बजे सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। इसके बाद 12.59 पर सदन की कार्यवाही पुन: शुरू हाेने पर भाजपा सदस्योें ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर ड़ा जोशी ने फिर सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित की गई।


इसके बाद 1.30 बजे फिर सदन की कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ड़ा जोशी ने सदस्यों से चर्चा में भाग लेने और अपनी सीट पर जाने का आग्रह किया लेकिन सदस्य नहीं माने और हंगामा करते रहे। जिस पर 1.39 बजे तीसरी बार सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया।

Related Articles

Back to top button