इन 5 राशियों के लिए मंगलकारी दिन, देखिए आपका दिन कैसा बीतेगा

इन 5 राशियों के लिए मंगलकारी दिन, देखिए आपका दिन कैसा बीतेगा

आज का एकादशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार 6 सितंबर का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है.

इस दिन ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है

 

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। ससुराल पक्ष से कोई व्यक्ति मेल मिलाप करने आ सकता है,जिसमें आपको तोल मोल कर बदला बेहतर रहेगा। यदि आपने पहले किसी से उधार उधार लिया था,तो वह आज आपसे मांग सकता है। आपकी आज कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी,जो लाभदायक रहेगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपका कोई नया काम करने से आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

वृषभ राशि

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा और लाभ के योग बनेंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलदायी होंगे, अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है। जरूरी कार्यों में राजनीतिक समर्थन मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है। विरोधियों की पराजय होगी। आज आपको नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि

सूर्य तृतीय पॉलिटीक्स के लिए शुभ है। आज के दिन दशम गुरु व सप्तम चन्द्रमा व्यवसाय के लिए अनुकूल है। जॉब में स्थान परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं। नारंगी व लाल रंग शुभ है। तिल का दान करें।

कर्क राशि

आज आपको माता-पिता से आर्थिक लाभ हो सकता है। बेकार के विवाद में पड़ने से बचें। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि

तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है. सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ. आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरुरत है. कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो. अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे. बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं. आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है.

कन्या राशि

मन प्रसन्न रहेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता भी रहेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि भी होगी। बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन आज तनाव मिल सकता है। वाद-विवाद से बचें। दोपहर में वर्तमान हालात में सुधार होगा। व्यापार में थोड़ी परेशानी खत्म होगी। घर में मांगलिक आयोजन होगे। दोस्तों के साथ मुलाकात संभव है।

धनु राशि

आज आपका दिन उन्नति दिलाने वाला है। अविवाहितों के पास आज कहीं से विवाह प्रस्ताव आ सकता है। जल्दी ही किसी पर आंख मूंद कर भरोसा न करें, क्योंकि आज कोई आपका भरोसा तोड़ सकता है।

मकर राशि

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज भाग्य का साथ मिलने से सभी काम आसानी से हो जाएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रसन्न करेगा। इस दिन आप धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। आज आपको कई व्यापारिक कार्यों का अनुभव प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और मदद के लिए भी तैयार रहेंगे।

कुंभ राशि

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं. आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं. यह राशि फल आप रीवा रियासत डॉट कॉम ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल में पढ़ रहें हैं. कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा. नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे जिसकी वजह से आपको अपने सीनियर्स की डांट सहनी पड़ सकती है. कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है. दिन अच्छा है दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे. वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

मीन राशि

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको आपको बचत करने में मुश्किलें आ सकती हैं. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है. काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे. आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आर्थिक मामले में फलदायी रहने वाला है। अचानक कोई बड़ी रकम मिल सकती है और आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है। आज के दिन आपको प्रफेशनल योजनाओं में लाभ मिलेगा और हर काम में तेजी आएगी। सामाजिक कार्यों में शामिल होने से आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

 

 

Related Articles

Back to top button