H&M ने उनके डिजाइनों की नकल करने के लिए फास्ट फैशन प्रतिद्वंद्वी शीन पर मुकदमा दायर किया

H&M कॉपीराइट उल्लंघन के लिए शीन पर मुकदमा कर रहा है। फ़ास्ट-फ़ैशन लेबल ने शीन को उसके कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने से रोकने के लिए निषेधाज्ञा मांगी है।
फास्ट-फ़ैशन रिटेलर शीन पर हांगकांग में कॉपीराइट उल्लंघन के लिए हेन्नेस एंड मॉरिट्ज़ एबी द्वारा मुकदमा दायर किया जा रहा है, जहां उसके चीनी प्रतिद्वंद्वी द्वारा उत्पन्न खतरे को कम करने के उद्देश्य से मुकदमा 2021 से चल रहा है। ज़ोएटॉप बिजनेस कंपनी, हांगकांग स्थित इकाई है जुलाई 2021 में जारी और हाल ही में ब्लूमबर्ग न्यूज़ द्वारा प्राप्त सम्मन की एक रिट के अनुसार, पहले से स्वामित्व वाली शीन, प्रतिवादियों में से एक है, जैसा कि शीन ग्रुप लिमिटेड है। स्टॉकहोम स्थित एचएंडएम ने शीन को उसके कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का उल्लंघन करने से रोकने के लिए अनिर्दिष्ट हर्जाना और निषेधाज्ञा मांगी।
फाइलिंग का विवरण, जिसमें स्विमवियर से लेकर स्वेटर तक दर्जनों वस्तुओं की तस्वीरें शामिल हैं, जिनके बारे में एच एंड एम ने कहा था कि यह सबूत है कि शीन ने उसके डिजाइन चुराए हैं, 21 जून को हांगकांग उच्च न्यायालय में सुनवाई के बाद जनता के लिए जारी किए गए थे। अगली सुनवाई होने वाली है 31 जुलाई को होगा.

स्वीडिश फैशन रिटेलर के एक प्रवक्ता के अनुसार, एचएंडएम ने पुष्टि की कि उसने हांगकांग में शीन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसमें दावा किया गया है कि उसके फास्ट-फैशन प्रतिद्वंद्वी ने “कई मामलों में हमारे डिजाइनों का उल्लंघन किया है”। शीन ने लंबित मुकदमे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

शुरुआती कारोबार में H&M 1% से भी कम गिर गया।

मई में जारी एक अलग दस्तावेज़ के अनुसार, हांगकांग की अदालत ने पिछले सितंबर में पहली बार मामले की सुनवाई की और न्यायाधीश ने मामले को आगे बढ़ने की अनुमति दी।

Related Articles

Back to top button