हिंदू-मुसलमान अब नहीं आएंगे नेताओं के बहकावे में, जानने के लिए देखें न्यूजनशा का वीडियो

हिंदू-मुसलमान अब डिविजन की कोई राजनीति नहीं कर पाएगी अलग, जानें कैसे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले देश में हिजाब पहनने को लेकर सियासत तेज हो गई. लगातार हिजाब पहनने व न पहनने को लेकर चर्चा हो रही है. ऐसे में आज न्यूजनशा की तरफ से अनु जैन रोह्तगी इसके बारे में बताएंगी. उन्होंने कहा आज हम दो घटनाओं पर बात करेंगे. एक घटना है अफगानिस्तान की जहां महिलाएं हिजाब पहनने को लेकर तालिबान के खिलाफ आवाज उठाई उन्हें हिजाब नहीं पहनना है. उन्हें बाहर निकलना है लेकिन हिजाब नहीं पहनना है उसे बंद कर दिया जाए. वहीं दूसरी तरफ हमारे देश में कुछ यंग लड़कियों ने हिजाब पहनने के लिए जो प्रदर्शन किया. जिससे तमाम तरह की टेंशन हुई. ये दोनों घटनाएं सामने हैं.

इसके साथ अनु जैन रोहतगी ने कहा एक वो महिलाएं जो हिजाब पहनने से आजादी चाहती हैं. जिन पर ये लाद दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ वो महिलाएं जिन्हें पहनने,खाने सभी चीजों की आजादी है, लेकिन उन्हें सभी रूल्स और रेगुलेशंस को मानना होगा. उन्होंने कहा इसके बीच जो टाइमिंग आई है अल्लाह अकबर, हिजाब व जय श्री राम ये सब पहले चरण के मतदान से पहले ही हुए है

वेस्ट यूपी में 27 फीसदी हैं मुस्लिम वोटर्स

अनु जैन ने कहा वेस्ट यूपी चुनाव से पहले ये सारी चीजें हुई हैं. उन्होंने कहा ये सभी को पता है वेस्ट यूपी में सबसे ज्यादा मुसलमान मतदाता है. उन्होंने कहा यहां 27 फीसदी मुस्लिम वोटर्स हैं वहीँ कई एरिया ऐसे भी हैं जहां 40 फीसदी मुस्लिम रहते हैं. इसके अलावा दलित वोट यहां 25 फीसदी हैं 17 फीसदी जाट है इसके अलावा और जातियों का नंबर आता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा मुस्लिम समुदाय को भडकाने के लिए क्या ये टाइमिंग दी गई है. अनु ने कहा इस दौरान डिविजन की जो राजनीति हुई है वीडियो जो वायरल हुए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा ओवैसी जी ने जिस तरह इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश की है. अब देखना ये है कि वोटिंग पर इसका कितना असर होगा. इन सभी चीजों को अच्छे से जानने के लिए देखने न्यूजनशा का ये वीडियो. जिसमें अनु जैन रोहतगी सभी मुद्दों पर कड़ी नजर रख कर आपको समझाने का पूरा प्रयास कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button