हिंदी राशिफल 2 अप्रैल 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि

ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए घर के लॉकर चाँदी के साथ थोड़े बासमती चावल रखें।आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है।

1–मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं।आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा।आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े।रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी।

2–वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा।आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा।परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है।अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं।

3–मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 सेहत को लेकर ज़्यादा देखभाल की ज़रूरत है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा।वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे।प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। शाम के वक्त आज आप किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है।

4–कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। अपने परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखिए। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए।अपने समय की कीमत समझें, उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपके समझ में नहीं आती हैं गलत है।ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा।

5–मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं।आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े।रोमांटिक मुलाक़ात आपकी ख़ुशी में तड़के का काम करेगी। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

6–सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा।आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं।

7–तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 सेहत को लेकर ज़्यादा देखभाल की ज़रूरत है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा।वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे।प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। शाम के वक्त आज आप किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको उनकी कोई बात बुरी लग सकती है और आप तय समय से पहले वापस लौट सकते हैं।

8–वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 आज ख़ास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा।आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं।शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा।बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं। समय का सदुपयोग करना सीेखें।

9–धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता है।इसे दबाना आपकी शारीरिक समस्याओं में इज़ाफ़ा कर सकता है।शारीरिक गतिविधियों को बढ़ाकर इससे निजात पाएँ। ख़राब हालात से दूर रहना ही बेहतर है।अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है।जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें।

10–कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं।आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं।आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की ज़रूरत है. सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है।

11–मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें।आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है।हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है। पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए।अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी।

12–मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 2 अप्रैल, 2023 आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आज के दिन में आप बहुत व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम के वक्त अपने मनपसंद कामों को करने के लिए भी आपके पास पर्याप्त समय होगा।

Related Articles

Back to top button