हिमाचल प्रदेश में शुरू हुई करोडों की योजनाएं क्या है जाने ?

हिमाचल प्रदेश के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में अपने भाषण के जरिए देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं । मोदी जी ने यह भी कहा की छोटे बड़े काम चाहे वह बिमारी के कारण या कोई ओर कारण से हिमाचल प्रदेश के निवासियों को दिल्ली या फिर चंडीगढ़ पर निर्भर रहना पड़ता लेकिन अब हिमाचल प्रदेश में ही IIT भी है और AIIMS भी । मोदी जी के अनुसार यह शिक्षा और स्वास्थ्य का डबल उपहार मिला है हिमाचल के लोगों को, इसके साथ उन्होंने यह भी कहा की यह सब जनता के वोट का परिणाम है ।





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा की डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता यही है की देश की महिलाओ को सेहतमंद जीवन देना उन्हें सुखद सुविधाएं प्रदान करना ही भारतीय जनता पार्टी का उदेश्य है ।




इसके साथ मोदी जी ने अपने भाषण मेडिकल पर्यटन की बात करी जिसमें उन्होनें कहा की जब कोई विदेश से भारत आता है तो उन्हें यहा की स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वस्थ वातावरण पंसद आता है इसके साथ उन्हें भारत की समग्र चिकित्सा विज्ञान आकर्षित करता है इसके लिए मोदी जी के अनुसार उन्हें हिमाचल प्रदेश आना चाहिए ।




राष्ट्र रक्षा के लिए मोदी जी ने क्या कहा ?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा की राष्ट्र रक्षा में हिमाचल प्रदेश की अहम भूमिका है । इसके साथ एम्स के उद्घाटन होने से अब से हिमाचल प्रदेश जीवन रक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण माना जाएगा ।

Related Articles

Back to top button