दिल्ली-यूपी वालों को लू-लपट करेगी परेशान, इन राज्यों में बारिश से मौसम बनेगा सुहाना

देश के तमाम राज्यों में इस वक्त गर्मी लोगों को काफी परेशान कर रही है। ऐसे में लोग सुहाने मौसम की भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं लेकिन कुछ राज्यों में मौसम सुहाना होने वाला है तो कुछ राज्यों में मौसम में गर्माहट बनी रहेगी।

इन राज्यों में बरकरार रहेगा लू-लपट का सितम

देश की तमाम राज्यों में तापमान तेजी के साथ ऊपर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में आलम यह हो गया है कि 10:00 के बाद घर से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ और दिन मौसम में गर्माहट बनी रहेगी। वही बताया गया है कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा जैसे राज्यों में 29 मई तक हीटवेव का कहर जारी रहेगा। अगर इस वक्त दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो यहां पर पारा 45 डिग्री के करीब दर्ज किया गया है। बताया गया है कि इस हफ्ते में पारा 43 डिग्री से लेकर 45 डिग्री के बीच में रहने वाला है। वही उत्तर प्रदेश में भी कुछ इसी तरीके का मौसम देखने को मिलना है जिसकी वजह से लोग भीषण गर्मी से काफी परेशान है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि देश की कुछ इलाकों में लू लपट चल रही है तो इलाकों में बारिश हो सकती है। जिन इलाकों में बारिश होगी वहां का मौसम सुहाना हो जाएगा और तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग ने बताया है कि 26 और 27 मई को पश्चिम बंगाल व ओडिशा तट पर समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब हो सकती है समुद्र में ऊंची लहरें हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर भारत में हल्की और तेज बारिश हो सकती है। ऐसे में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। लोगों से कहा है कि जिन इलाकों में तेज बारिश हो उस समय आप लोग अपने घरों से बाहर न निकले।

Related Articles

Back to top button