हाथरस कांड : SIT के बाद CBI ने संभाली कमान, योगी सरकार ने की थी सिफारिश

हाथरस कांड :  अब ये केस सीबीआई (CBI) ने टेकओवर कर लिया है। बता दें कुछ दिनों पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस केस को सीबीआई को देने के लिए सिफारिश की थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे पहले योगी सरकार ने इस मामले में सबसे  एसआईटी का गठन किया था जो अब तक इसकी जांच कर रही थी लेकिन जांच में कमी होने की वजह से अब इस केस को सीबीआई के हवाले कर दिया गया है।

इससे पहले हाथरस दुष्कर्म मामले में पीड़िता के परिवार ने शुक्रवार को कोरोना टेस्ट से भी साफ इनकार कर दिया है। दरअसल पीड़िता की बहन को कुछ दिनों से खांसी की शिकायत थी, जिसके बाद शुक्रवार को हेल्थ टीम पीड़ित परिवार की कोरोना जांच करने आई थी। जिसमें पीड़ित के परिवार ने जांच कराने से साफ इनकार कर दिया था।

जिसके बाद हेल्थ टीम को बिना जांच किए वापस लौटना पड़ा। पीड़ित परिवार का कोरोना टेस्ट करने पहुंचे हेल्थ टीम के डॉक्टर पंकज का कहना है कि परिवार ने जांच से इनकार किया है।

आपको बता दें कि हाल ही में पीड़ित परिवार से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार मिलने गए थे जो कि कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। कुलदीप कुमार हाथरस में गांव पहुंचकर कई लोगों के संपर्क में आए थे। वहीं उस दौरान कुलदीप कुमार के साथ आम आदमी पार्टी के नेता, राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह भी बीते रविवार हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे, जिसके बाद आप विधायक के खिलाफ कोरोना संक्रमण फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाथरस पीड़िता के परिवार को प्रशासन द्वारा अवैध रूप से बंधक बनाकर रखे जाने के आरोप को लेकर दाखिल याचिका खारिज कर दी है। पीड़ित परिवार को स्वतंत्रता पूर्वक कहीं आने जाने की अनुमति देने या लोगों से मिलने जुलने की छूट मांगने की दाखिल याचिका को कोर्ट ने खारिज किया है और इसमें हस्तक्षेप करने से इनकार भी किया है।

Related Articles

Back to top button