हाथरस कांड: मथुरा से PFI के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार, UP में दंगे फैलाने की साजिश का आरोप

हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने साजिश का दावा किया था। अब इस दावे को एक मोहर मिल चुकी है। साजिशो के चलते यूपी पुलिस ने हाथरस में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। इस बीच आज सुबह दिल्ली से आ रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह चारों हाथरस जा रहे थे। इन चारों का संबंध PFI से बताया जा रहा है। और इससे पहले यूपी पुलिस ने मथुरा से आ रहे 4 लोगो को भी गिरफ्तार किया था।

दरअसल, मथुरा में गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। तभी इसी दौरान ये चारों दिल्ली नंबर प्लेट की गाड़ी से चेकिंग प्वाइंट पर पहुंचे। इनमें एक मल्लापुरम का रहने वाला है, जबकि बाकी मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन चारों के पास से मोबाइल, लैपटॉप और संदिग्ध हतियार भी बरामद किया है।

गिरफ्तारी के बाद से इन चारों लोगों का संबंध पीएफआई और सीएफआई से बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस इसकी पूरी तफ्तीश कर रही है। इसके साथ ही हाथरस के बहाने माहौल खराब करने वालों पर पुलिस की खास नजर है। कल ही यूपी सरकार ने यह दावा किया था कि हाथरस के बहाने प्रदेश में जातिय हिंसा करने की साजिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर कहा था की ” कि इंसाफ की लड़ाई और सियासत के बीच इतनी गहरी साजिश रची जा रही थी कि अगर ये कामयाब हो जाती तो पूरा यूपी ही इसमें झुलस जाता। खबरों के अनुसार बताया यह जा रहा है की सबसे पहले जस्टिस फॉर हाथरस नाम से वेबसाइट तैयार की गई थी और फिर उस वेबसाइट के जरिये लोगो को भड़काने साथ ही आपत्तिजनक सामग्री अपलोड की गई थी और साथ ही वेबसाइट पर बताया गया था कि कैसे दंगे करें।

Related Articles

Back to top button