हरसिमरत कौर ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला, CM चन्‍नी को लेकर कही ये बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से बड़ी संख्‍या में महिला प्रत्‍याशियों को उतारने की खबर ने अब पंजाब की राजनीति में भी हलचल तेज कर दी है. शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने प्रियंका गांधी से कहा है है कि वह महिलाओं के आरक्षण से पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर चल रहे मीटू के आरोपों को हल कराएं.

बता दें कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर 2018 में आरोप लगा था कि पंजाब सरकार के तत्कालीन मंत्री रहते हुए उन्‍होंने एक महिला आईएएस अफसर को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे. बता दें कि महिला आईएएस अधिकारी ने इसको लेकर शिकायत नहीं दर्ज कराई और दोनों के बीच मामले को सुलझा लिया गया. हालांकि ये मामला तब एक बार फिर चर्चा में आ गया जब पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी ने राज्य सरकार से कहा कि वह आईएएस अफसर के लिए इंसाफ चाहती हैं, जिनका अब पंजाब के बाहर तबादला हो गया है.

उन्‍होंने राज्‍य सरकार से यहां तक कह दिया था कि अगर उन्‍होंने एक सप्‍ताह के अंदर अपने रुख से अगवत नहीं कराया तो वह भूख हड़ताल करेंगी. उन्होंने कहा था कि उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है.

यूपी चुनाव में 33 फीसदी से ज्‍यादा सीटों पर कांग्रेस महिला प्रत्‍याशियों को उतारेगी
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों को उतारने जा रही है. उम्मीद है कि इस बार के चुनाव में 33 फीसदी से ज्यादा सीटों पर महिला प्रत्याशियों को उतारा जा सकता है. इसके लिए पार्टी संगठन में जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी खुद इसका ऐलान करेंगी. यूपी विधानसभा में 403 सीटों के लिए चुनाव होता है. ऐसे में यदि 33 फीसदी भी महिला प्रत्याशियों को कांग्रेस मैदान में उतारती है तो इनकी संख्या 133 ठहरती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे ज्यादा संख्या में महिला प्रत्याशियों को चुनावी समर में उतारा जायेगा.

Related Articles

Back to top button