पंजाब कांग्रेस पर हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस में अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस बात की पुष्टि पार्टी के पंजाब प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने की है. हालांकि, गुरुवार को उन्होंने राज्य सरकार के मंत्रिमडल में बदलाव की बात से इनकार किया है. कहा जा रहा है राज्य के मुख्मयंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कैबिनेट में फेरबदल की बात पर जोर दिया है. बुधवार को उन्होंने रावत से सिसवान स्थित फार्महाउस पर मुलाकात की थी. इससे पहले मंगलवार को वे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से भी मिले थे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रावत ने कहा है कि पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर कलह को सुलझाने का काम जारी है. गुरुवार को उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि सब ठीक हैं, लेकिन हम इसकी ओर बढ़ रहे हैं. कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कोई चर्चा नहीं है.’ इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों के बीच बुधवार को हुई बैठक करीब 5 घंटों तक चली थी. इस दौरान डीजीपी दिनकर गुप्ता, एड्वोकेट जनरल अतुल नंदा, एसटीएफ प्रमुख हरप्रीत सिद्धू और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

रिपोर्ट के अनुसार, मीटिंग के दौरन सीएम सिंह ने कैबिनेट में बदलाव के लिए प्रस्तावित सूची सामने रखी थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने रावत को बताया था कि वे दो मंत्रियों- ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री त्रिपत रजिंदर सिंह बाजवा और आवास, जल संसाधन, खान और भूविज्ञान मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया को कैबिनेट से हटाना चाहते हैं. दोनों मंत्रियों का नाम उन चार लोगों में शामिल है, जिन्होंने सीएम के खिलाफ मोर्चा खोला था.

रिपोर्ट के मुताबिक, खबर है कि सीएम ने रावत को यह भी बताया कि वे विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह को कैबिनेट में शामिल करना चाहते हैं और उनके करीबी राणा गुरमीत सोढी को अहम विभाग देना चाहते हैं. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि रावत ने सीएम से कहा है कि इस तरह के फेरबदल मुमकिन नहीं है और यह राज्य में कांग्रेस के लिए और परेशानियां तैयार करेंगे. कहा जा रहा है कि अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद सीएम से आमने-सामने मुलाकात की थी और बागी मंत्रियों को शांत करने के लिए कहा था.

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद दिल्ली पहुंचे रावत ने कहा, ‘मैं आपसे कुछ छिपाना नहीं चाहता. पंजाब कांग्रेस में सब ठीक नहीं है. सरकार ने कुछ अच्छे काम किए हैं, जिनकी हम सराहना नहीं कर सकते.’ उन्होंने बताया कि सिद्धू के साथ पंजाब में संगठन विस्तार और अन्य मुद्दों को लेकर बात हुई. हालांकि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह साफ किया है कि सीएम सिंह के साथ उनकी कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कोई बात नहीं हुई है. इंडिया टुडे के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘यह मुद्दा मीडिया का उठाया हुआ है. मेरी कैप्टन अमरिंदर सिंह से कोई बात नहीं हुई है.’

सीएम से मुलाकात के बाद रावत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया था कि उन्होंने सीएम से नाराज मंत्रियों के बारे में बात की है. उन्होंने कहा, ‘मैंने सीएम साहिब को उनकी नाराजगी के बारे में बताया. अब यह सीएम के ऊपर है कि वो मंत्रियों की नाराजगी कैसे दूर करते हैं.’ उन्होंने जानकारी दी कि सीएम के साथ पावर पर्चेज एग्रीमेंट, ड्रग्स, ट्रांसपोर्ट, बेअदबी समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

Related Articles

Back to top button