Happy New Year 2021 : कोरोना संकट के बीच नए साल के जश्न में डूबी दुनिया

 

नए साल अब दस्तक दे दिया है। देश-विदेश में आमजनों से लेकर सेलेब्रिटी तक नया साल अपने-अपने तरीके से मनाने में जुट गए है। कहा जाए कि जश्न की तैयारी अब शुरु हो चुकी है। तो गलत नहीं होगा। हालांकि कोरोना काल के साये में नए साल की तैयारी को लेकर लोग भले ही आशंकित है। लेकिन उत्साह लोगों का चरम पर है।

 

 

बता दें कि जिस तरह से साल 2020 दुनिया भर के लिये एक दुखदाई साबित हुई,उससे हर कोई नया शुरुआत करना चाहता है। खासकरके जब वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की बात की जाए तो क्या अमेरिका और क्या भारत हर जगह सरकार से लेकर आमजनों तक परेशान ही दिखें। निश्चित रुप से लोग बहुत ही उम्मीद से नए साल की तरफ टकटकी निगाह से देख रहा है।

 

इस सबसे इतर हर कोई किसी बात की परवाह किये बगैर बस जश्न में डूबना चाहता है। कोरोना को पीछे छोड़कर हर कोई आगे बढ़ना चाहता है। कोरोना कती सबसे ज्यादा मार शिक्षा व्यवस्था पर पड़ी। जिस कारण छात्रों के जीवन में उथल-पुथल मच गया। लेकिन अब उम्मी बंधी हैं कि नए साल में शिक्षा जगत में भी एक खुशखबरी देखने को मिलेगी।

 

 

दूसरी तरफ नए साल के दस्तक की बात करें तो सबसे पहलें आर्कटिक देश टोंगा में कदम रखा है। जिसकी तैयारी में लोग डूब चुके है। वहीं न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया में भी नए साल के दस्तक देने के साथ ही लोग जश्न में डूब चुके है।

 

 

 

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन और बीएमसी बिल्डिंग को खूब सजाया गया है। हालांकि कोरोना के चलते लोगों को खुलकर नए साल मनाने की इजाजत नहीं है। वहीं गोवा में आज समुद्र के किनारे भारी भीड़ देखने को मिली है। जबकि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। वहीं दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस समेत प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button