हनुमानगढ़ पिटाई कांड में नया खुलासा:शादीशुदा महिला से अफेयर में गई दलित की जान,

प्रेमिका से मिलकर निकला तो पति ने रोका, साथियों के साथ की हत्या

पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी।

हनुमानगढ़ में पीट-पीटकर हुई दलित की हत्या में पुलिस ने नया खुलासा किया है। उसकी हत्या प्रेम-प्रसंग की वजह से हुई है। रविवार को पुलिस ने इस मामले में प्रेमिका के पति सहित 4 युवकों व एक 17 साल के नाबालिग को पकड़ा है। मृतक और उसकी प्रेमिका के बीच डेढ़ साल से अफेयर चल रहा था।

एसपी प्रीति जैन ने बताया कि गिरफ्तार मुकेश (30), उसका भाई दलीप (21), सिकंदर (22) व हंसराज (25) को गिरफ्तार किया गया है। फरार साथियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

एसपी प्रीति जैन ने बताया कि जगदीश का अपने पड़ोस में रहने वाली ओड परिवार की 28 साल की महिला से पिछले करीब डेढ़ साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी के कारण जगदीश का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था। करीब 20 दिन पहले ही उसका तलाक हुआ था। प्रेमिका की भी अपने पति मुकेश से नहीं बनती थी। वह पति से अलग सूरतगढ़ में रहती थी।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

घटना के दिन गुरुवार दोपहर भी जगदीश अपनी प्रेमिका से मिलने सूरतगढ़ गया था। लौटते समय प्रेमिका के पति (मुकेश) ने जगदीश को रास्ते में रोक लिया। बातचीत करते हुए बाइक पर बैठाकर अपने साथ सूरतगढ़ फॉर्म लेकर पहुंचा। सूनसान जगह पर अन्य साथियों के साथ मिलकर जगदीश को पीटना शुरू कर दिया। इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई और शव को घर के बाहर फेंक कर फरार हो गए।

कलेक्टर नथमल डिडेल व एसपी प्रीति जैन ने रविवार को पीड़ित परिवार के घर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान जिला कलेक्टर ने जगदीश के दादा को अनुसूचित जाति पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत मिलने वाली कुल राशि 8 लाख 25 हजार रुपए में से 4 लाख 12 हजार 500 रुपए का स्वीकृति पत्र सौंपा। कलेक्टर ने बताया कि यह राशि जगदीश की हत्या के प्रकरण में एफआईआर दर्ज होने पर स्वीकृत की गई है। शेष राशि की स्वीकृति आगामी कार्य कानूनी कार्रवाई पूर्ण होते ही पीड़ित परिवार को दे दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button