बिजली विभाग की घोर लापरवाही, न खंबे गड़े ना तार लगे, लाखो में भेजा बिल 

बिजली विभाग की लापरवाही आये दिन सुर्खियों में छाया रहता है अब तक तो देखने में आया कि कहीं बिजली की समस्या तो कहीं बिजली बिल की समस्या ।लेकिन इस बार बिजली विभाग ने तो हद्द ही कर दी ।ना खंबे गड़े ना तार लगे, ग्यारह वर्षो से बिजली की आ रही बिल ।

जी हां ये मामला ग़ाज़ीपुर के जखनियां तहसील के सिखडी गांव के पंचायत भवन की है जहां ग्यारह वर्षो से बिना कनेक्शन के ही बिजली बिल भेजी जा रही है ।2010 में ग्राम प्रधान राजमती देवी ने पंचायत भवन को बिजली मुहैया कराने के लिए बिजली विभाग को 20 हजार की रकम जमा की थी।

इस रकम से पंचायत भवन में खंबे और तार लगा कर बिजली शुरू करनी थी । परंतु विभागीय अधिकारियों की घोर लापरवाही से ना पंचायत भवन में खंबे गड़े ना ही तार लगे इस के बावजूद कार्य पूर्ण बता कर बिल अपडेट करा दिया गया ।तीन साल पहले जब ग्राम प्रधान को इस बाबत जानकारी हुई तो विभागीय अधिकारियों को फिर से प्रार्थना पत्र दिया ।

सूचना के बाद जेई ने अपने रिपोर्ट में ना खंबे गड़े ना तार लगे जैसे रिपोर्ट आला अधिकारियों को सौंप दिया, इस के बाद भी 8 सालों से लगातार बिजली विभाग बिल भेज रही है ।बिना कनेक्शन 559501 रुपये का बिल भेज देने से ग्राम सभा के लोगों में हड़कम मचा हुआ है ।

वहीं अधिशासी अभियंता से बात की गई तो बताया कि 2011 में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव ने कनेक्शन के लिए एप्लाई किया था अब तक कनेक्शन लगा कि नही लगा इस के लिए एसडीओ को जांच के लिए निर्देशित किया गया है जांच के उपरांत आगे की कार्यवाही की जाएगी ।परंतु अब सवाल यह उठ रहा है बिजली विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही सामने कैसे आई ।

Related Articles

Back to top button