100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र की तैयारी:रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट से इस रिकॉर्ड की घोषणा होगी,

वैक्सीन सॉन्ग भी लॉन्च होगा

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन का आंकड़ा अगले कुछ दिनों में 100 करोड़ को पार करने वाला है। कोविन ऐप पर आज-कल में 100 करोड़ डोज पूरा होने को लेकर उल्टी गिनती दिखने लगेगी। भारत सरकार इस खास मौके पर बड़े कार्यक्रम करने की तैयारी कर रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि देश में 100 करोड़ टीकाकरण पूरे होने पर बंदरगाहों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक उपलब्धि की घोषणा की जाएगी।

इतना ही नहीं, इस अवसर पर स्पाइस जेट के विमानों पर हेल्थ वर्कर्स की तस्वीरों के साथ पोस्टर लगाए जाएंगे। देश के समुद्र तट पर शिप की हूटिंग होगी। वहीं, इस अवसर के लिए खादी ने सबसे बड़ा राष्ट्रध्वज तैयार किया है। इसे 100 करोड़ खुराक वाले दिन लाल किले, नॉर्थ साउथ ब्लॉक पर फहराने की योजना है। इस मौके पर कोरोना वॉरियर्स का अभिनंदन भी किया जाएगा।

वैक्सीन सॉन्ग भी लॉन्च करेगी केंद्र सरकार
रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार 16 अक्टूबर को वैक्सीन सॉन्ग भी लॉन्च करेगी। इस गाने को कैलाश खेर ने गाया है। केंद्रीय मंत्री मांडविया और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी इस सॉन्ग को लॉन्च करेंगे। इस गाने के जरिए कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया जाएगा। साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

अगले महीने स्वास्थ्य विभाग के पास जरूरत से ज्यादा टीके होंगे
देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार कम होता जा रहा है। कोविड के खिलाफ वैक्सीनेशन की बढ़ती रफ्तार से लोगों को मजबूत सुरक्षा मिल रही है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अगले महीने से स्वास्थ्य विभाग के पास टीका जरूरत से ज्यादा होगा। वहीं, बच्चों की वैक्सीन को लेकर मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि फिलहाल एहतियात बरतने की जरूरत है। बच्चों के टीकाकरण के लिए विशेषज्ञों की राय ली जा रही है।

अब तक 97 करोड़ से ज्यादा डोज लगे
स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 97 करोड़ से ज्यादा डोज दिया जा चुका है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button