EVM स्ट्रॉन्ग रूम में सरकारी अधिकारी ने घुसने की कोशिश, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कही ये बात

लखनऊ रमाबाई मैदान के स्ट्रांग रूम से ईवीएम के साथ हुई छेड़छाड़, चुनाव आयोग से कार्रवाई की गई अपील

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति का सियासी दंगल जारी है. ऐसे में लुच्क्निव में सोमवार को ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर हुए हंगामे के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को निगरानी बढ़ाने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि ईवीएम स्ट्रॉन्ग में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है. अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक वोट गिन नहीं लिए जाते तो तक ढिलाई नहीं बरतनी है.

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया, ”लखनऊ में सभी के लिए प्रतिबंधित ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने की कोशिश बड़ा ही गंभीर मामला है. सपा-गठबंधन के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वह सभी जगह ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ा दें. जब तक वोट गिन न लिए जाएं.”

रमाबाई रैली में हुआ हंगामा

लखनऊ के रमाबाई रैली स्थल पर सपाइयों ने सोमवार को दिन में खूब हंगामा किया. बता दें मध्य विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर जब निरीक्षण पर पहुंचे तो ड्राइवर गाड़ी भीतर तक लेता गया. वापसी में उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा व अन्य कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को चारो तरफ से घेर लिया. गाड़ी में रखे टूलकिट को बाहर निकाला. इसके साथ ही, ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे. हंगामा बढ़ने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मौके पर एडीएम प्रशासन को भेजा. प्रशासन की टीम ने सभी प्रउम्मीदवारों को दिखाया कि सभी ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षित हैं.

चुनाव आयोग करे कार्रवाई: सतीश चंद्र

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा है कि लखनऊ के रमाबाई मैदान के स्ट्रांग रूम से ईवीएम के साथ छेड़खानी की जा रही है. चुनाव आयोग इस मामले को संज्ञान में लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. इसके साथ उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर विरोध भी जताया. बसपा लखनऊ उत्तर विधानसभा से उम्मीदवार मो सरवर मलिक भी मौके पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए. काफी देर तक बवाल करने पर मजिस्ट्रेट ने उनको सभी स्ट्रांग रूम में ईवीएम के सुरक्षित रहने की जानकारी दी.

स्क्रीन पर स्ट्रांग रूम

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने उम्मीदवारों की चिंता समझते हुए निर्देश दिया कि स्ट्रॉन्ग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को एक एलसीडी स्क्रीन से जोड़ दिया जाए. इससे प्रत्याशी ईवीएम की स्थिति लगातार देख सकेंगे.

Related Articles

Back to top button