अलर्ट मोड पर आई सरकार, CM गहलोत ने ट्वीट कर कहा-सर्तक रहें

जयपुर. चक्रवाती तूफान ताउते (Tauktae cyclone) ने राजस्थान में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के कई हिस्सों में इसका असर नजर आना शुरू हो गया है. कई जिलों में मौसम में बदलाव (Change in weather) आ रहा है. आसमान में बादल छाने के साथ बारिश का दौर हो चुका है. राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बादल छाये हुये हैं. प्रतापगढ़ जिले में रुक-रुककर बारिश का दौर चल रहा है. तूफान की चेतावनी को देखते हुये बिजली, पानी और यातायात से संबंधित कार्मिकों के अवकाश निरस्त कर दिये गये हैं.

मौसम विभाग ने ताउते तूफान के असर के कारण आज कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार जताये हैं. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में तूफान का असर कल यानी मंगलवार को ज्यादा नजर आएगा. कोरोना संकट के बीच आ रहे तूफान को लेकर गहलोत पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर सभी तरह की सतर्कता बरतने की अपील की है.

कलेक्टर्स पल-पल का अपडेट ले रहे हैं सीएस
सभी जिला कलेक्टर्स को चौकस रहने के दिये निर्देश दिये गये हैं. मुख्य सचिव निरंजन आर्य जिला कलेक्टर्स पल-पल का अपडेट ले रहे हैं. सभी को आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिला कलेक्टर को आदेश जारी कर कहा कि वे अस्पतालों में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था रखें. आपातकालीन परिस्थिति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था रखें.
अल्टरनेट एमरजेंसी प्लान बनाने के निर्देश

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ताऊते को देखते हुए प्रदेश में पूरी तैयारी की जा रही है. इसमें आवश्यक प्रबंधन किया जा रहा है. मैं तूफान को लेकर सभी से सतर्क रहने की अपील करता हूं.जैसा अभी तक का अनुमान है

उसके अनुसार ताऊते जामनगर को हिट कर सकता है जो राजस्थान के लिए ऑक्सीजन सप्लाई का सबसे बड़ा सोर्स है. इसके संबंध में अधिकारियों को मीटिंग लेकर अल्टरनेट एमरजेंसी प्लान बनाने के निर्देश भी दिए हैं.

Related Articles

Back to top button