गोरखपुर: कपिलवस्तु के ग्रामीणों ने वोट का किया बहिष्कार, जानिए क्या है वजह

गोरखपुर के कपिलवस्तु में वोट का किया बहिष्कार, गुस्साए गांव वालों ने नहीं किया मतदान

लखनऊ: यूपी विधानसभा के छठे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. विधानसभा के 10 जिलों के 57 सीटों पर वोटिंग की गई है. छठे चरण में सीएम योगी के गृह जिले गोरखपुर में भी मतदान जारी है. गोरखपुर के कपिलवस्तु में मतदान के बहिष्कार की खबरें सामने आई हैं. जानकारी के मुताबिक कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र के संगलदीप गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. ग्रामीणों ने यहां वोट देने से पूरी तरह से मना कर दिया है. खबर के मुताबिक इस गांव में करीब 590 वोटर्स हैं. जानकारी के मुताबिक बाढ़ की वजह से ग्रामीणों में काफी नाराजगी है.

बाढ़ की वजह से हर साल ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. इसके साथ ग्रामीण गांव में मूलभूत सुविधाओं जैसे सड़क, पानी और बिजली की समस्याओं से जूझ रहे हैं. इसी बात को लेकर उनके भीतक गुस्सा है. यही वजह है कि यहां के लोगों ने वोट देने से ही मना कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के माने मुताबिक मूलभूत सुविधाएं न होने की वजह से ग्रामीण काफी गुस्से में हैं. यही वजह है कि उन्होंने मतदान का ही बहिष्कार कर दिया है.

कपिलवस्तु में मतदान का हुआ बहिष्कार

गोरखपुर के पाली इलाके के माडर गांव के लोगों ने भी वोटिंग के बहिष्कार की बात कही थी. यहां पर सड़कें बहुत जर्जर हालत में हैं. यहां की सड़कें गड्ढों में बदल गई है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. ग्रामीणों ने कहा था कि वह कई बार जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों से सड़कों की मरम्मत करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिसके ग्रामीणों ने धमकी दी है कि अगर सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई तो वह मतदान नहीं करेंगे.

जानें क्यों ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

छठे चरण में गोरखपुर में वोटिंग चल रही है. इस दौरान कपिलवस्तु में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं. उन्होंने आज हो रहे मतदान का बहिष्कार कर दिया है. उन्होंने लोकतंत्र के त्योहार का हिस्सा बनने से साफ मना कर दिया. दरअसल हर साल आने वाली बाढ़ की वजह से इन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों के मुताबिक उनकी परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है, यही वजह है कि वह वोट आज नहीं देंगे.

Related Articles

Back to top button