गोरखपुर: जानिए क्यों SSP ने शाहपुर थानेदार समेत 3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के शहर गोरखपुर (Gorakhpur) की शाहपुर पुलिस पर संगीन आरोप लगा है. दरअसल शाहपुर थानेदार आनंद प्रकाश (Shapur SHO Anand Prakash) की शह पर दबंगों द्वारा जेसीबी से चारदीवारी गिराकर कब्जा करने का दुस्साहस किया है. मामले की जानकारी होने पर गोरखपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु (SSP Dinesh Kumar Prabhu) ने दबंगों को जमीन कब्जा कराने के आरोप में शाहपुर थानेदार आनंद प्रकाश को सस्पेंड किया है. साथ ही हल्का दारोगा सुनील मिश्रा और सिपाही राहुल कुमार भी सस्पेंड किए गये हैं. एसएसपी ने थानेदार, हल्का दारोगा और सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये हैं.

दरअसल शाहपुर थाना क्षेत्र के बशारतपुर इलाके में स्थित जमीन पर दबंगों ने जेसीबी के जरिए चारदीवारी को गिराया है. हैरानी की बात यह है कि थाने से महज चंद कदम के दूरी होने के बावजूद पीड़ित पक्ष की सूचना पर मौके पर शाहपुर पुलिस नहीं गयी. इतना ही नहीं मामले की जानकारी थानेदार आनंद प्रकाश द्वारा अपने आलाधिकारियों को नहीं दी गयी.

मामला एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु के संज्ञान में आने पर एसएसपी की फटकार पर शाहपुर थानेदार आनंद प्रकाश ने जेसीबी के जरिए चारदीवारी गिराने के दो आरोपी दबंगों को गिरफ्तार कर कोरम पूरा करने का नाटक किया था. ऐसे में पूरे प्रकरण की सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह द्वारा जांच कराये जाने पर शाहपुर थानेदार आनंद प्रकाश के साथ ही हल्का दारोगा सुनील मिश्रा और सिपाही राहुल कुमार की लापरवाही उजागर हुई है. जिस पर एसएसपी ने सख्त कार्रवाई करते हुए सभी को सस्पेंड किया है. साथ ही विभागीय जांच के भी आदेश दिये हैं.

गौरतलब है कि शाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जमीन के दर्जनों मामले विवादित हैं. ऐसे में पुलिस के दम पर भूमाफिया अपना उल्लू सीधा करने की जुगत में लगे रहते हैं. लेकिन इस बार एसएसपी ने शाहपुर थानेदार समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की सख्त कार्रवाई के साथ बाकी के थानेदारों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने का भी अल्टीमेटम दे दिया है.

Related Articles

Back to top button