गोरखपुर: पिपराइच में गरजे सीएम योगी, कहा- बीजेपी सरकार आने पर माफिया की अवैध कमाई पर चलेगा बुलडोजर, भरा जाएगा खजाना

पिपराइच में सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा- गिनाई अपने सरकार की उपलब्धियां

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे व सातवे चरण का मतदान अभी बचा हुआ है. इस कड़ी में सभी पार्टी के दिग्गज नेता राज्यों में बड़े जोर-शोर के साथ प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. हालांकि छठे चरण के मतदान के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा. वहीं आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के पिपराइच में चुनाव प्रचार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सड़कों का संजाल बिछाकर यूपी के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर दिया है. वहीं उन्होंने कहा कि आज रैली में बुलडोजर खड़े हैं और इन बुलडोजरों की जरिए माफिया के अवैध निर्माण को गिराया जाएगा और उससे सरकार का खजाना भी भरा जाएगा.

वहीं इस दौरान सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने राज्य में सड़कों का जाल बिछाकर राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में जब से बीजेपी सरकार आई है. राज्य का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो गया है. उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज क्षेत्र के चार प्रमुख मार्गों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण की वजह से क्षेत्र का विकास हुआ है और लोगों की परेशानियां कम हुई हैं. सीएम योगी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार गरीब और वंचित को राशन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और ये बीजेपी की डबल इंजन का संकल्प भी है.

22 हजार से ज्यादा लोगों को मिले पक्के घर

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में राज्य सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं और इसका लाभ अब जनता को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लोक-कल्याण के रास्ते पर आगे चल रही है और डबल इंजन की सरकार गरीबों के जीवन में समृद्धि लेकर आई है. सीएम योगी ने ये भी कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में 1,73,977 लाभार्थियों को आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड वितरित किए हैं. जबकि 3,17,766 लोगों को ‘इज्जत घर’, और 22,621 लोगों को आवास मिले हैं. इसके साथ ही 3,73,303 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दी कई है.

सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है भाजपा सरकार

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार गरीब लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है. सरकार ने सिद्धार्थनगर जिले में 60,320 लोगों को वृद्धावस्था पेंशन दी है. इसके साथ ही 15,755 को निराश्रित महिला पेंशन और 11,111 को लोगों को दिव्यांगजन पेंशन दी गई है.

Related Articles

Back to top button