अखिलेश अपनी बचपने वाली हरकतों से बाज नहीं आ रहे:कानपुर में उड्‌डयन मंत्री बोल

मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने सिर्फ वीडियो गेम खेला

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए बयान के बाद भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। नागरिक उड्‌डयन मंत्री नंद गोपाल ‘नंदी’ ने कहा कि अखिलेश यादव बचपने वाली हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। नंदी कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे।

अखिलेश ने 5 साल में मुख्यमंत्री बनकर सिर्फ वीडियो गेम खेला

उन्होंने कहा कि साल 2012 से 2017 तक समाजवादी पार्टी की सरकार यूपी में थी। उन्होंने 5 साल में मुख्यमंत्री बनकर सिर्फ वीडियो गेम खेला। यूपी के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उन्हें अपने पिता से विरासत में कुर्सी मिली है। उन्होंने इसके लिए कभी संघर्ष नहीं किया। उन्हें शायद इसलिए अखिलेश कीमत नहीं जानते हैं। सिर्फ सपा ही नहीं, बसपा और कांग्रेस ने भी यूपी को लूटा है। मायावती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य में सिर्फ बिजनेस किया। वह टिकट बेचती थीं। साथ ही, अपने लोगों को टेंडर दिलाकर कमीशन लेती थीं।

अखिलेश के बयान से शुरू हुआ विवाद
दरअसल, हरदोई में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने जिन्ना का गुणगान किया था। अखिलेश ने जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से कर दी थी। अखिलेश ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की। बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। अखिलेश ने आगे कहा कि उन्हें आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करना पड़ा होगा, तो पीछे नहीं हटे।

सीएम ने बयान को शर्मनाक, डिप्टी सीएम ने कहा-उन्हें माफी मांगनी चाहिए

सीएम योगी ने अखिलेश यादव के बयान को शर्मनाक करार दिया था। कहा कि अखिलेश यादव इस राष्ट्र को जोड़ने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की तुलना जिन्ना से कर रहे थे। सपा प्रमुख को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश से माफी मांगने की मांग की थी। यूपी सरकार में मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर भी इनको अपने आदर्श ‘जिन्‍ना’ याद आ ही गए।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button