NCR में सिंगल स्‍टोरी मकान लेने वालों के लिए खुशखबरी, आवास विकास लांच कर रहा है योजना

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अगर अभी तक आप अपना घर (house) नहीं बना पाए हैं, क्‍योंकि आपकी इच्‍छा सिंगल स्‍टोरी (Single Story) घर की है, जिसमें जमीन और छत दोनों आपकी हों और आपका मनपसंद घर भी मुख्‍य मार्ग से करीब हो, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. आवास विकास परिषद (Avas Vikas Parishad) ऐसे लोगों का इंतार खत्‍म करने जा रहा है. मंडोला विहार (Mandola Vihar) में सिंगल स्‍टोरी भवनोंं की योजना लांच करने जा रहा है, जो दिल्‍ली बार्डर से बिल्‍कुल करीब है. परिषद के अधिकारियों के अनुसार यह योजना अक्‍तूबर यानी नवरात्र के आसपास लांच करने की तैयारी.

सोनिया विहार बार्डर से केवल 4 किमी की दूरी में आवास विकास परिषद उत्‍तर प्रदेश की सबसे बड़ी योजना है, जहां पर‍ परिषद के पास करीब 2700 एकड़ जमीन है.इस योजना में करीब 5000 फ्लैट बन चुके हैं. भविष्‍य में दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे (Delhi Saharanpur Highway) से कनेक्‍ट होने की वजह से परिषद अब इस योजना को  प्राथमिकता के आधार पर विकसित करने की तैयारी कर रहा है. परिषद मुख्‍यालय लखनऊ के अधिकारियों के अनुसार इस योजना में और भी कई बड़े प्रोजेक्‍ट भविष्‍य में लांच किए जाएंगे.

मुख्‍य मार्ग से आधा किमी दूर होंगे घर

आवास विकास परिषद के यह घर मुख्‍य मार्ग से बिल्‍कुल करीब होंगे. दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे से इनकी दूरी केवल .5 किमी. होगी. यह योजना सेक्‍टर 6 में लांच की जा रही है. यानी परिषद कार्यालय के सामने यह योजना होगी, जिससे लोगों को मुख्‍य मार्ग पहुंचने में परेशानी न हो. यहां पर करीब 140 घर बनाए जाएंगे.

कीमत भी हो रही है तय

परिषद के अधिकारियों के अनुसार इनकी कीमत तय की जा रही है. एमआईजी फ्लैटों की कीमत करीब 60 लाख,एलआईजी की कीमत 35  से 40 लाख  ईडब्‍ल्‍यूएस की कीमत 10 से 15 लाख संभावित है. हालांकि अभी कीमत फाइनल नहीं हुई है.

योजना प्राथमिकता पर होगी विकसित

आवास विवकास परिषद लखनऊ मुख्‍यालय के चीफ इंजीनियर एससी राय ने बताया कि मंडोला विहार में सिंगल स्‍टोरी योजना लांच की जा रही है. जल्‍द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. इस योजना में किसी भी तरह का व्‍यधान नहीं आएगा. चूंकि दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे (Delhi Saharanpur Highway) से मंडोला विहार सीधा कनेक्‍ट हो रहा है, इसलिए भविष्‍य में और भी कई प्रोजेक्‍ट लांच किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button