GOA Exit Poll 2022: गोवा में बनेगी कांग्रेस की सरकार, बीजेपी का ये है हाल

न्यूजनशा के एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में कांग्रेस की सीट 21-22 के बीच में हो सकती हैन

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान का मतदान आज यानी सोमवार को खत्म हो चुका है. गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. कांग्रेस इस बार अपनी सत्ता बचाने उतरी है तो वहीं आम आदमी पार्टी व शिरोमणि अकाली दल समेत सभी दल अपनी-अपनी सरकार बनाने का पूरा दावा कर रहे हैं. एग्जिट पोल में गोवा में किसकी सरकार बनती दिख रही है

न्यूजनशा के एग्जिट पोल में गोवा में कांग्रेस की बढ़त

न्यूजनशा के एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में कांग्रेस की सीट 21-22 के बीच में हो सकती है. वहीं भाजपा को गोवा में 9 से 10 के बीच सीटें मिल रही हैं. वहीं  की बात करे तो आप को 2 से 3 सीट, अन्य को 5से 6 सीट मिलती नजर आ रही है  वहीं न्यूजनशा के एग्जिट पोल के मुताबिक भले ही आम आदमी पार्टी गोवा में सत्ता से दूर हो लेकिन कांग्रेस के खिलाफ विपक्ष के रूप में उभरती हुई दिखाई दे रही है.

वहीं अगर सर्वे के मुताबिक गोवा में कांग्रेस के प्रतिशत की बात की जाए तो इस बार 45 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है. जबकि आप को 8.5 फीसदी वोट मिलने की बात सामने आ रही है जबकि भाजपा को 33 प्रतिशत वोट मिलने के आशंका जताई जा रही है. वही अन्य को 12.5 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

गोवा में कई पार्टियों के बीच है मुकाबला

न्युज नशा के एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब में मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी साथ है. एग्जिट पोल का आकडा बताता है जो किस तरह गोवा में कांग्रेस 45 के बीच तक पहुँच सकता है.

 

 

Related Articles

Back to top button