कैंसर डे पर ग्लोकल यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

सहारनपुर , कैंसर डे के मौके पर ग्लोकल यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान रैली और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को बीमारियों से बचने के लिए जागरूक किया गया|

बुधवार को मिर्जापुर स्थित ग्लोकल यूनिवर्सिटी व ग्लोकल कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर के सौजन्य से विश्व कैंसर डे मनाया। विश्व कैंसर दिवस (World Cancer Day) के जरिए दुनियाभर के लोगों को कैंसर के प्रति जागरुक किया जाता है।

जिसमें ग्लोकल कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंस और रिसर्च सेंटर के छात्र छात्राओं ने मिर्जापुर पोल क्षेत्र के गांव व ग्लोकल यूनिवर्सिटी में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर इस जानलेवा बीमारी के प्रति लोगों को गांव में रैली निकालकर जागरूक किया गया।

ये भी पढ़े – वर्ल्ड कैंसर डे जागरुक रहने की सीख देता है-शिवराज

इस दौरान लोगो को समझाया गया कि दुनिया की सभी जानलेवा बीमारियों में कैंसर सबसे ख़तरनाक है क्योंकि कई बार इसके लक्षणों का पता ही नहीं चलता। जब इस बिमारी के होने का खुलासा होता है, तब तक काफी देर हो चुकी है।

कैंसर पूरे शरीर में फैल चुका होता है। छात्र-छात्राओं ने गांव कासमपुर, माजरा पाड़ली,तथा मिर्जापुर पोल आदि में नुक्कड़ नाटक व रैली के जरिये लोगो को जागरूक किया।

Related Articles

Back to top button