परीक्षा देकर लौट रही छात्रा की सरेआम हत्या, उत्तर प्रदेश में बेखौफ हत्यारे

नई दिल्ली: सिलसिलेवार खबर उत्तर प्रदेश के जालौन जिले से आ रही है। जहां आज सुबह कॉलेज की परीक्षा देकर लौट रही एक छात्रा की मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी। हमलावरों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन से मुश्किल से 200 मीटर की दूरी पर एक भीड़ भरी सड़क पर बंदूक छोड़ दी और भाग गए। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।
बीए की 21 वर्षीय छात्रा रोशनी अहिरवार सुबह करीब 11 बजे परीक्षा के बाद ऐट स्थित राम लखन पटेल महाविद्यालय से घर लौट रही थी, तभी बजाज पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने उसके पास एक देशी पिस्तौल लेकर आ गए। उनमें से एक ने उसके सिर में गोली मार दी और रोशनी की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोग युवकों को पकड़ने के लिए दौड़े, लेकिन वे हथियार फेंक कर भाग गए।

महिला के माता-पिता ने राज अहिरवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ की जा रही है।

स्थानीय लोगों और पुलिस की निगरानी के रूप में जमीन पर खून से लथपथ महिला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जो योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तीखी आलोचना कर रहा है। महिला कॉलेज यूनिफॉर्म में है और उसके बगल में जमीन पर एक पिस्तौल देखी जा सकती है। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया है, क्योंकि प्रयागराज में खूंखार गैंगस्टर से राजनीतिक बने अतीक अहमद को तीन लोगों ने टीवी कैमरों के सामने गोली मार दी थी, जिसके ठीक दो दिन बाद पुलिस और प्रशासन शर्मसार हुई थी।

राष्ट्रीय जनता दल ने भी परेशान करने वाली वीडियो क्लिप को ट्विटर पर साझा किया और यूपी सरकार पर निशाना साधा। “क्या गोदी मीडिया के भेड़िए और बीजेपी भी इस मौत का जश्न मनाएगी?” पार्टी ने कैप्शन में लिखा, अतीक की हत्या के जश्न के कवरेज पर एक स्पष्ट कड़ी चोट में।

पुलिस जल्द ही मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी। घटना के बाद स्थानीय लोग मौके पर जमा हो गए और बाजार को बंद करा दिया गया।
जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉ इराज राजा ने कहा कि पीड़िता बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और कॉलेज के बाद घर लौट रही थी। उन्होंने पहले कहा था, “हम आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हमें बहुत सारे सबूत मिले हैं और हम जांच कर रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button