Bihar Politics: गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कह दी ये बड़ी बातें

News Nasha

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार बनने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे आज तक सीएम मटेरियल ही नहीं बन पाए, तो पीएम मटेरियल कहां से होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में नीतीश कुमार संभवत: पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो आठ बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, लेकिन कभी अपनी पार्टी के अकेले दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन पाए।

गोपालगंज में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए BJP के ‘फायर ब्रांड’ नेता माने जाने वाले सिंह ने कहा कि 2017 में BJP के पास दो ही रास्ते थे कि या तो नीतीश के साथ सरकार बना लें या फिर नए चुनाव में धकेल देते। BJP राजद के साथ नीतिगत कारणों से नहीं जा सकती। नीतीश के लिए कोई अंतर नहीं पड़ता। जब घुंघरू बांध ही लिया तो कहीं भी जा सकते हैं।

 

नीतीश कुमार जीवन में अंतिम बार मुख्यमंत्री- गिरिराज सिंह


उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को पीएम बनने के लिए उनके कई मंत्री पूजा नहीं कर रहे हैं। ये पूजा तेजस्वी यादव को सीएम बनने के लिए हो रही है। नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे, वह न इधर का रहेंगे न उधर का रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को BJP ने ही पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, BJP के पास उस समय 63 एमएलए थे, जबकि जदयू के पास 36 एमएलए थे। पहला भी और अंतिम भी BJP ने ही मुख्यमंत्री बनाया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने ईमानदारी से संख्या बल को नहीं देखकर, जो कहा उसे किया। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जीवन में अंतिम बार मुख्यमंत्री हैं, आगे नहीं बनेंगे। बता दें बीते दिनों राजद से हाथ मिलाकर सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार के केंद्रीय राजनीति में जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। हालांकि कई मौकों पर नीतीश ने दावों को निराधार बताते हुए खारिज किया। हालांकि वो यह कहते रहे हैं कि विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button