गुलाम नबी आज़ाद कांग्रेस से हुए अलग! जानिए पूरी कहानी।

कांग्रेस ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद द्वारा पार्टी से बाहर निकलने की घोषणा

कांग्रेस ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद द्वारा पार्टी से बाहर निकलने की घोषणा करने वाले लेटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक है कि इस तरह का एक पत्र ऐसे समय में व्यक्त किया गया जब पूरी कांग्रेस लड़ने के लिए एकजुट है।

अपने पांच पन्नों के पत्र में, गुलाम नबी आज़ाद ने नेतृत्व को फटकार लगाई और राहुल गांधी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि राहुल गांधी अपनी मंडली से पार्टी चलाते हैं। गुलाम नबी आज़ाद ने ‘कांग्रेस की बर्बादी’ के लिए पूरी तरह से राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया, जिन्हें उन्होंने ‘गैर-गंभीर’ नेता करार दिया।

2014 के राष्ट्रीय चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए सोनिया गांधी को लिखे एक तीखे त्याग पत्र में, गुलाम नबी आज़ाद ने सोनिया गांधी के बेटे राहुल को दोषी ठहराया उस पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ जो तब से चुनाव जीतने के लिए संघर्ष कर रही है। कांग्रेस “व्यापक रूप से नष्ट” हो गई थी और बिना किसी वापसी के एक बिंदु पर पहुंच गई थी, उन्होंने घोषणा की, और एक “रिमोट कंट्रोल मॉडल” का नारा दिया, जिसमें सोनिया गांधी “सिर्फ एक नाममात्र की शख्सियत” हैं, जबकि महत्वपूर्ण निर्णय “राहुल गांधी या उससे भी बदतर” द्वारा लिए जाते हैं। यह पिछले तीन वर्षों में कांग्रेस से नवीनतम बड़ा निकास है और इस साल कपिल सिब्बल और अश्विनी कुमार के बाद तीसरा है।

Related Articles

Back to top button