गहलोत की राहुल और प्रियंका गांधी के साथ दिल्ली में बैठक, इन सियासी मद्दों पर हुई चर्चा

जयपुर. राजस्थान के सियासी संकट के समाधान की राह जल्द खुल सकती है. लंबे अर्से के बाद सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की राहुल और प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi) से दिल्ली में शनिवार को मुलाकात हुई. इस दौरान राजस्थान के मसले पर राहुल गांधी के आवास पर बड़ी बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय भी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि बैठक में राजस्थान के सियासी संकट के सुलटारे के लिये गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार समेत अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है. इस बैठक के बाद दो के दिल्ली दौरे पर गये सीएम अशोक गहलोत देर रात वापस जयपुर लौट आये.

जानकारी के अनुसार दिल्ली दौरे पर गये सीएम अशोक गहलोत शनिवार देर रात राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे. उसके बाद राजस्थान के मुद्दों को लेकर वहां बड़ी बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में गहलोत कैबिनेट विस्तार समेत अहम मुद्दों पर चर्चा हुई बताई जा रही है. इस बैठक के बाद पहले के सी वेणुगोपाल राहुल के आवास से निकले. उसके बाद प्रियंका गांधी वहां से निकलीं. उनके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अजय माकन वहां से निकले. बैठक के बाद सीएम गहलोत विशेष विमान से रात को जयपुर के लिये रवाना हो गये. वे करीब पौने ग्यारह बजे जयपुर पहुंचे.

गहलोत-पायलट विवाद के निपटारे के नये-नये फॉर्मूले सामने आ रहे हैं
उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे पर सभी की निगाहें टिकी है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लेने दिल्ली गये गहलोत के दौरे को राजस्थान के सियासी संकट के समाधान के तौर पर भी देखा जा रहा है. राजस्थान में लंबे समय से अशोक गहलोत और सचिन पायलट में मतभेद चल रहे हैं. पार्टी आलाकमान इस सकंट को समाप्त करने के लिये पुरजोर कोशिश कर रहा है. इसका समाधान गहलोत कैबिनेट के विस्तार और संगठन में फेरबदल के जरिये किये जाने के प्रयास चल रहे हैं. इसके लिये नित नये फॉर्मूलों की चर्चा हो रही है कि लेकिन अभी तक वह फाइलन नहीं हो पाया है.

Related Articles

Back to top button