गौतम अडानी बने देश के सबसे अमीर शख्स, जानें कैसे मुकेश अंबानी से आगे निकले

फोर्ब्स के रियल टाइम डेटा नेटवर्थ लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी की वेल्थ मुकेश अंबानी से ज्यादा

अडानी ग्रुप के गौतम अडानी भारत में अमीरों के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने एक बार फिर मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स के रियल टाइम डेटा नेटवर्थ लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी की वेल्थ मुकेश अंबानी से ज्यादा हो गई है।

जानिए कैसे बने गौतम अडानी सबसे अमीर

बता दे कि इसकी वजह घरेलू शेयर बाजार में पिछले दो दिनों की भारी गिरावट है जिसके चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी फिसले हैं। इसी कारण से मुकेश अंबानी के रिलायंस ग्रुप की नेटवर्थ कम हुई है। वहीं अडानी समूह के शेयरों में इतना भारी सेल ऑफ नहीं देखा गया और गौतम अडानी की नेटवर्थ कायम रही है। कल यानी 25 जनवरी को गौतम अडानी कमाई के मामले में मुकेश अंबानी से आगे निकले और भारत के सबसे धनवान शख्स की कुर्सी पर कायम हो गए।

जानिए कैसे पीछे छोड़ा मुकेश अंबानी को

फोर्ब्स के रीयल-टाइम नेटवर्थ डेटा के मुताबिक गौतम अडाणी की वेल्थ 90 अरब डॉलर यानी 6.72 लाख करोड़ रुपये पर है, जबकि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 89.8 अरब डॉलर यानी 6.71 लाख करोड़ रुपये पर आ गई है। पिछले लंबे समय से भारत में सबसे अमीर और धनवान लोगों की सूची में पहले नंबर पर कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। ये मुकाबला मुख्य रूप से दो लोगों के बीच है जिनमें लंबे समय से इस पर कायम मुकेश अंबानी और अडानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी हैं।

अडानी दुनिया में 11वें नंबर पर आए

कमाई के मामले में दुनिया में अडाणी का नंबर इस डेटा के मुताबिक 11वां है जो फोर्ब्स के रियलटाइम डेटा के मुताबिक है। अब 26 जनवरी यानी आज के दिन शेयर बाजार बंद है जिसके चलते आज भी गौतम अडानी की वेल्थ मुकेश अंबानी से ज्यादा है। जनवरी में अडानी समूह की कंपनियों की नेटवर्थ में 6 फीसदी से लेकर 45 फीसदी तक का इजाफा देखा गया है जबकि पिछले 2 दिनों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भारी गिरावट रही। इसी के चलते अडानी ने मुकेश अंबानी से आगे आकर भारत के सबसे रईस शख्स होने का तमगा हासिल किया है।

Related Articles

Back to top button