रतलाम में ड्रग, हथियार तस्कर पर एक्शन:जिनिंग की जमीन पर बनाया पठान कॉम्प्लेक्स

108 दुकानों पर चली जेसीबी; हर महीने आता था 10 से 15 लाख रुपए

मंदसौर के ड्रग, हथियार तस्कर और भूमाफिया पर रतलाम में बड़ी कार्रवाई की गई है। महू-नीमच नेशनल हाईवे पर मौजूद पठान कॉम्प्लेक्स को प्रशासन ने जेसीबी से ढहा दिया। इसमें 108 दुकानें थीं। ये जमीन जिनिंग के लिए दी गई थी, लेकिन तस्कर लाला पठान ने कब्जा करके इस पर कॉम्प्लेक्स बना लिया। इन दुकानों से करीब 10 से 15 लाख रुपए हर महीने किराया भी आता था। दुकानों और जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

प्रशासन ने जावरा तहसील के ढोढर में बने इस कॉम्प्लेक्स के लाला पठान बंधुओं को नोटिस जारी किया था। इसके बाद दूसरे दिन कलेक्टर ने 108 दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी। प्रशासन, तोड़ू दस्ता और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इसे जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। बताया जाता है कि लाला पठान पर एनडीपीएस एक्ट के तहत विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं। कार्रवाई से पहले प्रशासन ने दुकानदारों से दुकानें खाली कर ली थीं।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि जमीन को लीज पर जिनिंग के लिए दिया गया था। बावजूद सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कॉम्प्लेक्स बना लिया गया। इस पर मंदसौर के लाला व पठान बंधुओं का कब्जा है। इसमें बनी दुकानों का करीब 10 से 15 लाख रुपए हर महीने वसूला जाता था।

खुद का नाम कहीं नहीं

खास बात है कि लाला पठान भूमाफिया और तस्कर है। कॉम्प्लेक्स में खुद का नाम नहीं है, लेकिन आने वाले किराए को वह वसूलता था। बताया जाता है कि लाला पठान सूदखोरी का भी काम करता था। वह 25% ब्याज पर पैसा देता था। पैसे वापस नहीं मिलने पर लोगों की जमीन हड़प लेता था। क्षेत्र में लाला पठान का इतना आतंक था कि उसके नाम से शिकायत करने की हिम्मत भी कोई नहीं कर पाता था। अब कार्रवाई के बाद उसका रसूख चूर-चूर हो गया।

मुख्यमंत्री ने भी किया ट्वीट

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button