नकुलनाथ की जुबान फिसली:सभा में जनता से पूछा- क्या छिंदवाड़ा में 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिला,

जबकि आबादी है 20 लाख

किसानों की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ तीसरा कृषि कानून ही भूल गए। सभा को संबोधित करते समय सांसद ने तीन कृषि कानूनों की बात कही, लेकिन इनके बारे में बताते समय चूक गए। उन्होंने दो कानूनों के बारे में तो बताया, लेकिन तीसरे की बारी आने पर बात पलट दी।

यही नहीं, मंच से ही जनता से पूछ लिया कि क्या भाजपा सरकार में छिंदवाड़ा में दो करोड़ लोगों को रोजगार मिला, जबकि छिंदवाड़ा जिले की जनसंख्या ही करीब 20.9 लाख है। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। शुक्रवार को छिंदवाड़ा में कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन आयोजित किया था। इसमें शामिल होने के लिए सांसद नकुलनाथ आए। उन्होंने मंच से भाषण देना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को गिनाया।

फिर भूले कृषि कानून के बारे में
भाषण देने के दौरान उन्होंने तीन कृषि कानून के बारे में बताना शुरू किया। वे कृषि कानून को सरल शब्दों में गिनाने लगे। इस दौरान नकुलनाथ ने पहले कानून को उद्योगपति की मंडी बनाने वाला बताया, तो दूसरे को कॉन्टेक्ट फॉर्मिंग बताते हुए खेती को उद्योगपतियों के हाथ में देने की साजिश करार दिया। इसके बाद जब तीसरे कानून की बारी आई, तो वे भूल गए।

दूसरे कानून की जानकारी देने के बाद वह हरियाणा और पंजाब के किसानों के द्वारा किए जा रहे आंदोलन पर बोलने लगे। इसका वीडियो भी सामने आया है। उसमे साफ दिख रहा है कि नकुलनाथ अपने हाथ में रखे कागज को उलट रहे थे जिसके लेकर यह कहा जा सकता है कि तीसरे कानून के बारे में जो कागज वह पढ़ने वाले थे वह उनके हाथ से मिस हो गया और वे कृषि कानून के तीसरे कानून पर कुछ नहीं कह पाए।

भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स बनाए जा रहे

छिंदवाड़ा में 2 करोड़ लोगों को रोजगार वाली बात पर सोशल मीडिया में मीम्स बनाए जा रहे है।

यहां भी कर गए चूक, सोशल मीडिया में हो रहे ट्रोल
यही नहीं, नकुलनाथ जिस लोकसभा क्षेत्र से चुनकर आए, उसकी जनसंख्या तक भूल गए। दरअसल, केंद्र सरकार को मंहगाई और बेरोजगारी के मुददे पर घेरते हुए नकुलनाथ कह बैठे कि क्या आपके जिले में 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है? इस बात को लेकर सोशल मीडिया में तरह-तरह के मीम बनाए जा रहे हैं। दरअसल, वर्ष 2011 की जनगणना के मुताबिक छिंदवाड़ा की जनसंख्या करीब 20.9 लाख है। ऐसे में 2 करोड़ रोजगार नकुलनाथ किसको दिला रहे हैं?

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button