मेष से लेकर मीन राशि तक, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा 16 अक्टूबर का दिन

Horoscope Rashifal 16 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 16 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

वृषभ राशि

मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आय में कमी और खर्च बढ़ सकते हैं। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे, लेकिन स्‍थान परिवर्तन भी संभव है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर कुछ परेशानी हो सकती हैं।

मिथुन राशि

किसी मित्र का आगमन हो सकता है। भवन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।

मेष, वृष, मिथुन वालों का चमकेगा भाग्य, पढ़ें आज का राशिफल

आज इन शुभ मुहूर्तों में करें एकादशी व्रत पूजा, नोट कर लें पूजा- विधि
कर्क राशि

आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्‍वभाव में जिद्दीपन रहेगा। सुस्‍वादु खानपान में रुचि रहेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। तरक्‍की का मार्ग प्रशस्‍त होगा।
सिंह राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु फिर भी संयत रहें। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। तरक्‍की के योग हैं।
कन्या राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। क्रोध की अधिकता रहेगी। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

तुला राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी। व्यर्थ के वाद-विवाद एवं झगड़ों से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। यात्रा के योग हैं।
वृश्चिक राशि

आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। संगीत में रुचि भी बढ़ सकती है। मन अशांत रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्य होंगे। माता-पिता से धन प्राप्‍ति हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।
धनु राशि

मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक समस्‍या परेशान कर सकती हैं। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं।
कुंभ राशि

मानसिक शान्ति‍ रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संतुलित रहें। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि

आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। शैक्षिक या शोधादि कार्यों के लिए विदेश जाना हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। वस्‍त्र उपहार में प्राप्‍त हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

Related Articles

Back to top button