सुप्रीम कोर्ट के सामने रेप पीड़िता के साथ खुद को आग लगाने वाले दोस्त की मौत

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के सामने जिस रेप पीड़िता (Rape Victim) और उसके एक दोस्त ने खुद को आग लगा ली थी, उस लड़के की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. घटना वाले दिन लड़के ने आग लगाने से पहले फेसबुक लाइव किया था और उसी दौरान खुद को आग लगाई थी. उत्तर प्रदेश के एक नेता और पुलिस वालों पर दोनों ने गंभीर आरोप लगाए थे. आगजनी की घटना के बाद दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां लड़के की आज मौत हो गई है.

बता दें कि यूपी के घोसी से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय (Atul Rai) पर रेप का आरोप लगा है.  आरोप पर सुनवाई नहीं होने की शिकायत लेकर लड़की और उसका दोस्त सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. दोनों ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था. लड़की ने खुद को रेप पीड़ित बताया था, जबकि लड़का मामले में गवाह था. आत्मदाह से पहले दोनों ने सोशल मीडिया पर उसे लाइव भी किया था.

आगजनी की घटना के बाद मौजूद स्टाफ और आम लोगों ने मदद कर आग बुझाई और फटाफट दोनों को RML अस्पताल में भर्ती कराया था. दोनों करीब 30-40 फीसदी झुलस चुके थे. बीते 16 अगस्त को आत्मदाह की घटना को अंजाम देने से पहले दोनों ने गेट डी से सुप्रीम कोर्ट में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन पर्याप्त कागज नहीं होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया था. इसके बाद दोनों ने गेट के बाहर ही आग लगाकर खुद को जलाने की कोशिश की थी.

लंका थाने में एफआईआर
बता दें कि अतुल राय यूपी के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन पर अपनी ही सहपाठी के साथ दुष्कर्म के आरोप हैं. वाराणसी के लंका थाने में 1 मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ दुराचार करने के आरोप में FIR दर्ज कराई गई थी. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वह विजयी घोषित हुए थे. गौरतलब है कि रेप के मामले में जेल में बंद BSP सांसद अतुल राय को संसद सदस्य के तौर पर शपथ लेने के लिए हाई कोर्ट ने दो दिन की पैरोल मंजूर की थी.

Related Articles

Back to top button