ऑक्सीमीटर खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी

रतलाम,  कोरोना संकटकाल में मध्यप्रदेश के रतलाम में एक महिला व्यवसायी को पल्स ऑक्सीमीटर आॅनलाइन खरीदने के चक्कर में एक लाख अड़तीस हजार रुपयों का चूना लगा दिया गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार स्थानीय निवासी श्रीमती दीप्ति जैन (37) ने एक ई कॉमर्स वेबसाइट पर पल्स ऑक्सीमीटर खरीदने के लिए लगभग एक पखवाड़े पहले ऑर्डर किया था। उन्होंने कुल पंद्रह सौ पल्स ऑक्सीमीटर का आर्डर किया था।

वेबसाइट की ओर से प्रतीक जाधव नामक मुंबई निवासी एक व्यक्ति ने महिला से संपर्क किया और पल्स ऑक्सीमीटर के लिए 1,34,875 रुपए का ऑनलाइन भुगतान करने को कहा। जैन ने इस पर राशि का भुगतान कर दिया।
पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार महिला काे उम्मीद थी कि उन्हें जल्दी ही पल्स ऑक्सीमीटर प्राप्त हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राशि भुगतान के बावजूद संबंधित कंपनी ने पल्स ऑक्सीमीटर उन्हें नहीं भेजे। कंपनी के तथाकथित प्रतिनिधि प्रतीक जाधव से कुछ दिनों तक तो श्रीमती जैन की बात होती रही, लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रतीक जाधव का मोबाइल फोन भी स्विचआफ हो गया।

काफी इंतजार के बाद उन्हें सामान नहीं मिला और वे पुलिस के समक्ष पहुंची। महिला की रिपोर्ट पर कल यहां औद्योगिक क्षेत्र थाने में आरोपी प्रतीक जाधव निवासी मुंबई के विरुद्ध धोखाधडी का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच प्रारंभ कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button