दुष्कर्म मामले में प्रयागराज के दो सीओ समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

प्रयागराज। हाईकोर्ट के निर्देश पर दुष्कर्म मामले में तीन आरोपितों की गिरफ्तारी न करने पर सोमवार की रात शासन ने दो क्षेत्राधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया। मामला जिले के मेजा क्षेत्र की है। एक दिन पूर्व इसी मामले में दो उपनिरीक्षक भी सस्पेंड किए गए थे।

निलम्बित होने वाले तत्कालीन क्षेत्राधिकारी नवीन नायक और बाद में आनेवाले क्षेत्राधिकारी सच्चिदानन्द है। हाईकोर्ट के निर्देश पर एडीजी प्रेम प्रकाश ने इनके खिलाफ शासन को संस्तुति भेजा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार रात शासन ने दोनों क्षेत्राधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

गौरतलब है कि मेजा क्षेत्र की एक युवती का अपहरण कर लिया गया था। इस सम्बन्ध में पीड़िता युवती के परिजन ने मुकदमा दर्ज कराया। जांच के दौरान पता चला कि इसी वर्ष जनवरी माह में भी उसका अपहरण किया गया था। पुलिस ने युवती को बरामद करने के बाद, आरोपित सनी सिंह उर्फ अभिषेक को गिरफतार करके जेल भेजा था और पूरा मामला बंद कर दिया। जबकि पीड़िता परिवार ने युवती का अपहरण के बाद, सामूहिक दुष्कर्म का मामला पवन सिंह,अरूण सिंह, आशीष सिंह और सनी उर्फ अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त सभी आरोपितों को छोड़ दिया गया। जबकि 164 के कलम बंद बयान में उक्त चारों के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

न्याय न मिलने से परेशान होकर पीड़ित परिवार हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। न्यायालय ने उक्त प्रकरण में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था। मामले में एक दिन पूर्व दो उपनिरीक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया और एडीजी ने मामले में दोषी दो क्षेत्राधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अपनी संस्तुति शासन को भेजी थी। सोमवार देर रात शासन ने उक्त दोनों सीओ को सस्पेंड कर दिया।

Related Articles

Back to top button