मुरादाबाद में जहरीली गैस से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक ही परिवार के पिता-पुत्रों,समेत चारों लोगों की आज जहरीली गैस से दम घुटने से मौत हो गई है।

पुलिस महानिरीक्षक शलभ माथुर तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा फोरेंसिक जांच टीम मौके पर मौजूद है।
पुलिस महानिरीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि फिलहाल उस तहखानेनुमा गोदाम को तुडवाया जा रहा है,ताकि चार लोगों की मौत की सही वजह स्पष्ट हो सके।एक सवाल के जवाब में आईजी ने पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक राजेंद्र अवैध शराब के एक मामले में पूर्व में जेल जा चुका है,इन सभी तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए घटना की जांच की जा रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने मंगलवार को बताया कि मुरादाबाद के थाना डिलारी क्षेत्र के ग्राम राजपुर केसरिया में राजेंद्र पुत्र नारायण उम्र करीब 50 वर्ष की घर के अंदर बने गुप्त तहखाने में प्रथम द्रष्टया दम घुटने से उसकी तथा उसके दो बेटों हरकेश( 30 ) पीतम (25 ) तथा एक अन्य व्यक्ति रमेश (40) की मृत्यु हो गई ।
चारों के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।प्रथम दृष्टया मृत्यु तहखाने में बनी जहरीली गैस से होना प्रतीत हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होना संभव है।
मृतक राजेन्द्र सिंह की गांव में सीमेंट की दुकान है, तथा दुकान के नीचे एक गोदाम बना हुआ है।जिसमें चार शव तहखाने नुमा गोदाम में पडे मिले हैं।
बताया जा रहा है कि गोदाम में सीलन के साथ बहुत घुटन थी। सीमेंट के गोदाम में गोबर के उपले भी रखे हुए थे,अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वजह से जहरीली गैस गोदाम में फैल गई थी।अजीब सी गंध वहां फैली हुई थी, जिससे लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी।

Related Articles

Back to top button