सीमेंट फैक्‍टरी की चिमनी में गिरे चार मजदूर, NDRF ने एक को सुरक्षित निकाला

अहमदाबाद. गुजरात के पोरबंदर (Porbandar) के रानावाव Ranavav) में गुरुवार देर शाम एक बड़ा हादसा हो गया. रानावाव में एक सीमेंट फैक्‍टरी (Cement Factory) में चिमनी के निर्माण कार्य के दौरान चार मजदूर चिमनी में ही गिर पड़े. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम ने रेस्‍क्‍यू कर एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने भी पोरबंदर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) से बात की और सीमेंट फैक्‍टरी में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया.

जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार देर शाम उस समय हुई जब कई मजदूर रानावाव के पास बन रही सैराष्‍ट्र सीमेंट फैक्‍टरी में काम कर रहे थे. फैक्‍टरी में इन दिनों चिमनी के निर्माण का काम चल रहा है. मजदूर वहां पर काम कर रहे थे तभी चार मजदूर चिमनी में गिर पड़े. घटना इतनी तेज हुई कि किसी भी मजदूर को तुरंत बचाया नहीं जा सका.

घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम से मदद मांगी गई. मौके पर एंबुलेंस और स्वास्थ्य विभाग भी टीम को भी तैनात किया गया. श्रमिकों की तलाश के लिए एक भारतीय तटरक्षक हेलीकॉप्टर भी तैनात किया गया था.गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने एक ट्वीट में कहा, पोरबंदर जिले की सीमेंट फैक्ट्री में हुई घटना के संबंध में पोरबंदर के कलेक्टर से टेलीफोन पर बातचीत हुई है. राहत और बचाव के लिए तत्काल मदद के निर्देश दिए गए हैं. बताया जा रहा है क‍ि एनडीआरएफ की टीम ने चिमनी से एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

Related Articles

Back to top button