पूर्व मंत्री सत्यनारायण राव का निधन, मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

हैदराबाद  कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व मंत्री एम सत्यनारायण राव का मंगलवार को यहां लम्बी बीमारी के कारण निजाम के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस (निम्स) में निधन हो गया। उन्हें एमएसआर के नाम से भी जाना जाता था। वह 86 वर्ष के थे।

राव की तबियत खराब होने पर उन्हें निम्स में भर्ती किया गया जहां आज सुबह उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने अपने शोक संदेश में पूर्व पीसीसी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता राव की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।
पूर्व मंत्री 1971-80 तक आंध्र प्रदेश के अंतर्गत करीमनगर सीट से तीन बार लोकसभा के लिए चुने गए और करीमनगर से विधानसभा चुनाव में 2004 में पहली बार विजयी हुए और मुख्यमंत्री वाई एस आर राजशेखर रेड्डी के मंत्रिमंडल में मंत्री बने।

दिसंबर 2006 में उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया। कांग्रेस ने करीमनगर लोकसभा उपचुनाव में पराजय का सामना किया तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने दो लाख मतों के बहुमत के साथ सीट अपने पास बरकरार रखी।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के रूप में पूर्व मंत्री ने लंबे समय तक कार्यभार संभाला था।वह तीन साल तक आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रहे।
राव का अंतिम संस्कार शहर में आज अपराह्न के बाद किया जाएगा।

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी, पूर्व प्रदेश कांग्रेस समित अध्यक्ष पी लक्ष्मैया, पूर्व सीएलपी नेता के जना रेड्डी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बांडी संजय कुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं ने  राव के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button