तीन तलाक केस में फरार चल रहे पूर्व मंत्री चौधरी बशीर गिरफ्तार

आगरा. ताजनगरी से बड़ी खबर है. पूर्व मंत्री चौधरी बशीर (Former Minister Chaudhary Bashir) को गिरफ्तार कर लिया गया है. बशीर पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq Case) देने के मामले में फरार चल रहे थे. बशीर की पत्नी ने उनके खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज कराया था. जानकारी के अनुसार, बशीर अग्रिम जमानत लेने की कोशिश में थे, लेकिन पुलिस की चौकसी के चलते उनकी गिरफ्तारी हो गई. गिरफ्तारी के बाद मंटोला थाना की पुलिस ने उन्‍हें जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण, पूर्वी आगरा) अशोक वेंकट ने बताया कि 31 जुलाई 2021 को नगमा नाम की महिला ने थाना मंटोला में तहरीर दी कि उनके पति चौधरी बशीर ने उनके साथ गाली-गलौज की और तीन तलाक दे दिया. इस तहरीर पर 504 आईपीसी, 3/4 मुस्लिम महिला अधिनियिम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके बाद पुलिस अभियुक्त बशीर की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी.

इसी के तहत मंटोला थाना क्षेत्र में डाकघर चौराहे पर बशीर की लोकेशन मिली, जिसके बाद तुरंत पुलिस ने मौके पर रेड की और बशीर को पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि अभियुक्त बशीर के खिलाफ हत्या सहित अन्य मामलों में कुल 13 मुकदमे दर्ज हैं. बशीर को गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button