कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी बीजेपी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद रविवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।
छह बार के विधायक हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए दौड़ने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन पार्टी द्वारा ठुकरा दिया गया था। शेट्टार ने यह भी घोषणा की कि वह भाजपा से इस्तीफा दे देंगे। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि वह कल पार्टी में शामिल होंगे।
शेट्टार उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जो एक भाजपा नेता भी हैं। उन्होंने हुबली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी छोड़ने के अपने फैसले की भी घोषणा की।
उन्होंने कहा, “मैंने विधान सभा और भाजपा से इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैंने इस पार्टी को खरोंच से बनाया और खड़ा किया है। लेकिन उन्होंने (पार्टी के कुछ नेताओं) ने मेरे लिए पार्टी से इस्तीफा देने की स्थिति पैदा कर दी।”
शेट्टार का इस्तीफा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्रियों प्रह्लाद जोशी और धर्मेंद्र प्रधान द्वारा उन्हें पार्टी में बने रहने के लिए मनाने का प्रयास करने के बाद आया, लेकिन वह विधानसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर अडिग रहे।
लिंगायत नेता ने पार्टी के कुछ नेताओं पर उनके इस्तीफा देने के लिए स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि उनके खिलाफ एक “सुनियोजित साजिश” थी।

भाजपा के लिए प्रस्थान एक महत्वपूर्ण झटका है, क्योंकि वह उत्तर कर्नाटक में एक प्रमुख नेता थे। इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने भी टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button