उपनल कर्मियों की मांगों को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत आज देंगे धरना

पूर्व सीएम हरीश रावत सरकार को घेरने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते ऐसे में आए दिन किसी ना किसी मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोहर बनाने में जुटे रहते हैं ऐसे में एक बार फिर पूर्व सीएम हरीश रावत उपनल कर्मचारियों के मुद्दे पर कल धरना देंगे अपनी फेसबुक आईडी में उन्होंने लिखा कि#उत्पीड़न की एक सीमा होती है, 15 वर्ष से अधिक समय से सरकारी विभागों में कार्यरत #उपनल_कर्मियों पर आज भी सेवाकाल की अनिश्चितता की तलवार लटक रही है। ये किसी बाही एजेन्सी से उपलब्ध करवाये गये नौजवान नहीं हैं, सरकार ने अपनी सुविधा के लिये ये एजेन्सीज बनाई और उनसे ये नौजवान लिये हैं। मैं उन्हें लेने की आलोचना नहीं कर रहा हॅू।
#सरकार, जीवान्त मानवों के सामुहिक विवेक की जीवान्त संस्था है। सरकार, अन्याय के खिलाफ आंख नहीं मूद सकती है। उत्तराखण्ड में तो उपनल कर्मियों के साथ सरकार ही अन्याय कर रही है। #तीरथ_सिंह जी, देश का कोई न्यायालय, सरकार को अन्याय का निराकरण करने से नहीं रोकेगा। हम प्रस्ताव तो तैयार करें, मेरी सरकार ने #प्रस्ताव तैयार किया था, कानूनन राज्य के संसाधन व उपनल कर्मियों के भविष्य, तीनों आवश्यकताओं, कानून, राज्य के संसाधन एवं उपनल कर्मियों के भविष्य, तीनों आवश्यकताओं की पूर्ति करता हुआ प्रस्ताव था, जो राजनीति की भेंट चढ़ गया, अब गंगा में बहुत पानी बह चुका है, नया प्रस्ताव बनाइये।
मैं, #राज्य_सरकार पर नैतिक दबाव बनाने के लिये कल दिनांक-21 मई, 2021 को अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले महान योद्धा श्री #राजीव_गाॅधी जी के बलिदान दिवस पर उनके चित्र के सानिध्य में अपने देहरादून स्थित आवास 18 ओल्ड मसूरी रोड, देहरादून में प्रातः 11 से 12 बजे तक #सांकेतिक_मौन_उपवास रखूंगा। मेरा यह मौन उपवास उन संघर्षरत लोगों के लिये समर्पित है जो एक बेहतर/अच्छी जिन्दगी बनाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं, यही  राजीव गाॅधी जी का सपना था।

Related Articles

Back to top button