BJP के पूर्व सांसद बैजनाथ रावत ने टिकट कटने पर पूछे बीस सवाल , विधायक के सवालों की पढ़ें चिट्ठी

टिकट कटने पर विधायक बैजनाथ रावत का छलका दर्द, पूछे ये 20 सवाल

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच राजनीतिक सियासत जारी है. ऐसे में कई विधायक टिकट कटने से नाराज हो रहे हैं. वहीं कई विधायक काफी दुखी भी हैं. इसी कड़ी भाजपा ने बाराबंकी जिले की हैदरगढ़ विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक बैजनाथ रावत का टिकट काट दिया है. अपनी टिकट काटे जाने पर बीजेपी विधायक का दर्द छलक पड़ा और उन्होंने पार्टी आलाकमान पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने सवाल किया कि क्या दलित समाज होने के चलते उनका टिकट काटा गया.

दलित होने की वजह से क्या कटा टिकट

भाजपा ने विधायक बैजनाथ रावत को छोड़कर बाराबंकी जिले के अपने सभी मौजूदा विधायकों को फिर से प्रत्याशी बनाया है रावत के दर्द की बड़ी वजह यही प्रतीत होती है. रावत ने सवाल किया, ‘क्या अयोध्या मंडल के 5-6 जिलों में एक भ्रष्ट विधायक मैं ही था.’ वह कहते हैं, ‘पांच सालों तक पूरी ईमानदारी से किया काम, सबका साथ और सबका विकास का सिद्धांत अपनाया. क्या इसलिए टिकट मेरा टिकट काटा गया.’

उन्होंने ये भी कहा की जात- पात से उठकर सभी गरीब के सुख-दुःख में खड़ा रहा. सभी का साथ दिया इसलिए टिकट काटा गया.

बैजनाथ ये भी कहा कि मेरे द्वारा भाजपा में गुटबंदी नहीं पैदा की गई. क्या इसलिए टिकट काटा गया.

बीजेपी विधायक बैजनाथ रावत ने क्षेत्रीय भाजपा नेताओं पर उनके खिलाफ मुहिम चलाने का आरोप लगाया और कहा कि छह महीने पहले सपा से भाजपा में आने वाले नेता को पार्टी में टिकट दे दिया.

बता दें कि बीजेपी ने हैदरगढ़ विधानसभा सीट से अपने वर्तमान विधायक बैजनाथ रावत का टिकट काटकर इस बार दिनेश रावत को उम्मीदवार बनाया है. बैजनाथ रावत का टिकट कटने के पीछे उनकी ज्यादा उम्र को फैक्टर माना जा रहा है. वहीं रावत के विधानसभा क्षेत्र में ही पार्टी के कई लोग उनका विरोध कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button