तिहाड़ जेल में बंद पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन कोरोना संक्रमित

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस से फैले संक्रमण ने आम और क्‍या सभी को अपनी जद में ले रहा है. जेल में बंद कैदी भी सुरक्षित नहीं हैं. ताजा मामला दिल्‍ली के अति सुरक्षित तिहाड़ जेल से जुड़ा है. यहां जेल में बंद बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंगलवार रात को हालत खराब होने पर पूर्व सांसद को डीडीयू अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है. तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक, फिलहाल शहाबुद्दीन की हालत ठीक है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खतरनाक तरीके से फैलाव ने देश की सबसे सुरक्षित जेल को भी अपनी चपेट में ले लिया है. आपको बता दें कि पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन से पहले भी तिहाड़ जेल में बंद कई कैदियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन पहले ही जेल में बंद 90 से ज्यादा कैदियों में वायरस का संक्रमण पाए जाने से हड़कंप मच गया. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में ही तिहाड़ केंद्रीय कारागार के 50 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था.

राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद और लालू प्रसाद के करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने के बारे में तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है. मंगलवार की देर रात कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू हो चुकी है. इस बीच लगातार बढ़ते संक्रमण की जद में कैदी भी आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button