यूपी के छठे चरण के लिए 10 जिलों के 57 सीटों पर थमा प्रचार- प्रसार, 3 मार्च की किया जाएगा मतदान

यूपी के छठे चरण के लिए 10 जिलों के 57 सीटों पर थमा प्रचार, 3 मार्च को होगी वोटिंग  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पांच चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं आज उत्तर प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए हो रहे मतदान का प्रचार- प्रसार मंगलवार शाम थम गया है.  अब 3 मार्च यानी गुरुवार को 10 जिलों की 57 सीट पर मतदान किया जाएगा. इन 57 सीटों पर मंगलवार शाम 6 बजे से ही प्रचार पर पाबन्दी लग चुकी हैं. आज शाम से अब 48 घंटे तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा.

जानकारी के मुताबिक छठें चरण में गोरखपुर, देवरिया, अंबेडकरनगर, बस्ती, बलिया, बलरामपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महराजगंज और सिद्धार्थनगर,कटेहरी, टांडा, आलापुर, जलालपुर, अकबरपुर, तुलसीपुर, गैनसारी, उतरौला, बलरामपुर, शोहरतगढ़,कपिलवस्तु, बांसी, इटवा और डुमरियागंज में मतदान होगा.

इन सीटों पर भी होगा मतदान

इसके साथ ही हर्रैया, कप्तानगंज, रुधौली, बस्ती सदर, महादेवा, मेहदावल, खलीलाबाद, धनघटा, फरेंदा, नौतनवा और सिसवा में भी गुरुवार को वोटिंग होगी. इसी चरण में महाराजगंज, पनियरा, कैंपियरगंज, पिपराइच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, खजनी, चौरी चौरा, बांसगांव, चिल्लूपार, खड्डा और पडरौना में लोग वोट करेंगे.

इतना ही नहीं इसके साथ ही तमकुही राज, फाजिलनगर, कुशीनगर, हाटा, रामकोला, रुद्रपुर, देवरिया, पथरदेवा और रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को मतदान होगा. वहीं भाटपाररानी, सलेमपुर, बरहज, बेल्थरा रोड, रसड़ा, सिकंदरपुर, फेफाना, बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया में भी मतदान किया जाएगा.

292 सीटों पर हो चुकी है वोटिंग

जानकारी के मुताबिक 58 सीटों पर 10 फरवरी, 14 फरवरी को 55 सीटों पर, 20 फरवरी को 59, 23 फरवरी को 59 सीट, 61 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान के साथ 292 सीटों पर नेताओं का भाग्य ईवीएम में कैद हो चुका है. वहीं 3 मार्च के बाद 7 मार्च को 54 सीटों पर मतदान किया जाएगा. इसके बाद 10 मार्च को चुनाव का रिजल्ट भी आ जाएगा.

Related Articles

Back to top button