रात को सोने से पहले फॉलो करें ये Tips, चमक उठेगी त्वचा

हर इंसान की चाह होती है कि वह सुंदर दिखे। वहीं अगर हम किसी महीला की बात करें तो हर महीला की यही तम्मना होती होती है कि उनका चेहरा हर वक्त फ्रेश और ग्लोइंग रहे। ऐसे में अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए महीलाएं अकसर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। वहीं क्रीम का उपयोग करके त्वचा ग्लो तो करने लगती है लेकिन इसका असर ज्यादा देर तक नहीं रह पाता। इतना ही नहीं, कभी-कभी महंगे प्रोडक्ट्स की वजह से आपकी त्वचा खराब भी हो सकती है।

Skin Care Routine To Follow At Night Beauty Tips In Hindi - रात में सोने से पहले इन टिप्स को फॅालो करने से स्किन में आएगा निखार, चमक उठेगी त्वचा - Amar

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप अपनी त्वचा की नमी कैसे बरकरार रख सकते हैं। डॉक्टरों के अनुसार, हमें अपनी त्वचा का केयर सबसे ज्यादा रात में करना चाहिए क्योंकि स्क्रिन को रात में ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और पार्लर की बजाय अगर आप रोजाना रात में अपनी स्किन पर ध्यान दें तो इससे आपका चेहरा निखर उठेगा। इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे जो आपके स्किन को स्वस्थ रखने के लिए फायदेमंद साबित होगा। 

मेकअप हटा कर सोने जाएं
इस बात पर जरूर ध्यान दें कि सोने से पहले आपने अपना मेकअप हटा लिया हो। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे आपकी त्वटा बेजान हो जाती है। इसलिए हमेशा सोने से पहले रात में एक बार गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें। गुनगुना पानी आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है।

रात को सोने से पहले जरुर करे ये काम, चेहरे की चमक रहेगी बरकरार - lifeberrys.com हिंदी

क्लींजर भी है फायदेमंद
मेकअप हटाने के लिए आप क्लींजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। क्लींजर चेहरे की पूरी गंदगी को साफ करने में बेहद मददगार होता है। इसके लिए पहले आप क्लींज को अच्छी तरह से अपने चेहरे पर लगा लें फिर 5 10 मिनट बाद अपने चेहरे को रुई से साफ कर लें। इससे आपके चेहरे पर पिंपल भी नहीं होगा।

टोनर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं
टोनर का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आता है। ऐसे में अपना चेहरा क्लींजर से साफ करने के बाद टोनर लगाना मत भूलें।

क्या पूरी रात त्वचा पर नाइट क्रीम लगाकर रखना सही है ? | TheHealthSite Hindi

क्रीम जरूर लगाएं
चेहरा साफ करने से बाद सीरम या क्रीम से अपने चेहरे का मसाज जरूर करें। इससे आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और चेहरा भी ग्लो करेगा।

Related Articles

Back to top button