श्रीनगर में बर्फबारी के कारण कई उड़ानें रद्द, अन्य में विलंब

श्रीनगर, श्रीनगर में हल्की बर्फबारी और खराब दृश्यता के कारण यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से नयी दिल्ली के लिए बुधवार को उड़ान भरने वाली दो विमानों को रद्द कर दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अन्य विमानों की उड़ानों के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक नयी दिल्ली से आने वाले गोएयर विमान, जिसे 0755 बजे यहां हवाई अड्डे पर लैंड करना था, और 0810 बजे आने वाले इंडिगो विमान को रद्द कर दिया गया है। इसके कारण यहां से 0830 बजे और 0840 बजे उड़ान भरने वाली दोनों विमानों की उड़ान भी रद्द कर दी गयी है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से आने वाले एक विमान का मार्ग बदल दिया गया है तथा अन्य विमानों की उड़ानों में विलंब हुआ है। सूत्रों ने बताया कि दृश्यता में सुधार होने के बाद ही हवाई यातायात फिर से बहाल हो सकेगी।

ये भी पढ़ें-ताजे भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात बाधित

इस बीच सर्द मौसम के बावजूद देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा पर जाने वाले बड़ी संख्या में यात्री यहां हवाई अड्डे पर पहुंच गये। श्रीनगर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग ने मशीनों के जरिये शहर के सड़कों विशेषकर हवाई अड्डा मार्ग पर बर्फ हटाने का काम शुरू किया है।

इस वर्ष जनवरी के पहले सप्ताह से लेकर अब तक श्रीनगर हवाई अड्डे पर तीसरी बार हवाई यातायात स्थगित की गयी है।

हालांकि, इससे विमान किराया में वृद्धि हुई है। इस मुद्दे को संसदीय स्थायी समिति और अन्य केंद्रीय नेताओं के समक्ष भी उठाया गया है।

Related Articles

Back to top button