कानपुर से चलाई गई पांच स्पेशल ट्रेन, 30 सितंबर तक चलेंगी

कानपुर। कोरोना काल में होने वाली परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग की ओर से  परीक्षार्थियों के लिए पांच स्पेशल ट्रेनें चलायी गयी है। ताकि परीक्षा के लिए आने-जाने वाले परिक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न उठानी पड़े। इसके अलावा सफर के दौरान सभी परिक्षार्थियों को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू किए गए सरकारी गाइड लाइन का भी पालन करना होगा।

उत्तर-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (प्रयागराज) अजीत कुमार सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि एक सितम्बर से 13 सितम्बर 2020 तक आयोजित होने वाले जेईई मेन्स, एनईईटी, एनडीए व अन्य परीक्षा में शामिल होने वाले परिक्षार्थियों को उनके परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा के लिए उत्तर मध्य रेलवे गुरुवार से 30 सितम्बर तक पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने की निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि ये पूर्णतया आरक्षित व फ़ास्ट यात्री ट्रेन के रुप में चलाई गयी है। इन ट्रेनों में चलने वाले परिक्षार्थियों व यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकालों का पालन करना होगा। मास्क पहने के साथ शारीरिक दूरी और सेनिटाइजेशन नियमों का भी पालन करना अनिवार्य होगा।

ये ट्रेने चलेंगी

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि झांसी से लखनऊ जंक्शन स्पेशल ट्रेन,कानपुर से चित्रकूट, आगरा फोर्ट से लखनऊ जंक्शन, झांसी से इटावा के लिए ये ट्रेनें चलने लगी है जो 30 सितम्बर तक प्रतिदिन चलेगी। वहीं, इटावा से चार सितम्बर से एक अक्टूबर तक प्रतिदिन चलेगी। कानपुर से चित्रकूट धाम कर्वी स्पेशल ट्रेन तीन से 30 सितम्बर तक प्रतिदिन चलेगी।

Related Articles

Back to top button