ऑक्सीजन नहीं मिलने से हिसार के अस्पताल में पांच कोरोना मरीजों की मौत

हिसार,  हरियाणा में यहां रेलवे स्टेशन के निकट स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार सुबह ऑक्सीजन न मिलने से पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में तीन जिले से हैं तो एक दिल्ली और एक पंजाब से है। बताया जा रहा है कि मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन भी दिए गए थे। ऑक्सीजन न मिलने पर दम तोडऩे वालों में हिसार जिले के आदमपुर के भाणा से

सतेंद्र(26), हिसार जिले के बरवाला में ढाणी खान बहादुर से राजेश्वर सिंह(43), पश्चिम दिल्ली की नांगलोई की धर्म कालोनी से अनिल कुमार(44), हिसार जिले के उकलाना की इंद्र कालोनी से पासाराम(67), वहीं पंजाब के अरविंद शर्मा हैं।

मरीजों की ऑक्सीज़न से मौत पर सुबह पांचों मरीजों के परिजनों ने अस्पताल के सामने हंगामा किया। इस दौरान भीड़ ने एक चिकित्साकर्मी के साथ मारपीट भी की। वहीं अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले एक युवक के साथ भी मारपीट करने का प्रयास किया गया। बताया जाता है कि अस्पताल के चिकित्सक सुबह 3.10 बजे से ही जिला उपायुक्त, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, पुलिस अधीक्षक के वाट्सएप ग्रुप पर लगातार मैसेज कर ऑक्सीजन की कमी होने तथा इसकी आपूर्ति करने की मांग कर रहे थे। चिकित्सक ने एक ड्राइवर और मरीज के भाई को सेक्टर 27-28 स्थित प्लांट में ऑक्सीजन लेने के लिए भेजा था लेकिन वहां अधिक भीड़ होने पर सिलेंडर नहीं मिल सका।

Related Articles

Back to top button