दिल्ली के किराड़ी में भी अग्निकांड, 8 की मौत!

2019 के आखिरी महीने में चौथी बार दिल्ली में आग लगने की घटना सामने आई है । रविवार देर रात दिल्ली के किराड़ी में कपड़े के गोदाम में भीषण आग लगने की खबर मिली है । इस घटना में 9 लोगों की मृत्यु हो गई है । इसके साथ ही घटना में कई लोग घायल हुए हैं ।

रविवार देर रात साढ़े बारह बजे इन्द्र इन्क्लेव की एक इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई । इस समय इमारत में कई लोग सो रहे थे । आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर काफी कोशिशों। बाद आग पर काबू पाया । लोगों का कहना है कि आग इमारत के निचले हिस्से से शुरू हुई जहां गोदाम बना है । इस आग की चपेट में आने से एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया ।

गौरतलब है कि इस घटना में सभी मृतक और घायल ऊपरी मंजिल पर सो रहे थे । आग लगने पर उन्हें भागने का मौका नहीं मिल सका । बता दें कि ऐसी कई भीषण आग की घटना दिसंबर में ही हो चुकी हैं । आठ दिसंबर को दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाजमंडी की एक फैक्ट्री में आग लगने से 44 कामगारों की मौत हो गई थी । वहीं, 15 दिसंबर को दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक इमारत में आग लगने से तीन बुजुर्ग महिलाओं की मृत्यु हो गयी थी । इसके अलावा मुंडका क्षेत्र की एक इमारत में आग लगने की खबर आई थी ।

Related Articles

Back to top button