BJP विधायक समेत 20 लोगों पर FIR दर्ज, जानिए क्या है बड़ी वजह

जानलेवा हमले और बवाल करने के आरोप में इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज

बरेली. बरेली की बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के भाई रमेश मिश्रा, उनके बेटे अचल मिश्रा और रजत मिश्रा समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज  किया गया है. कहा जा रहा है कि जानलेवा हमले और बवाल करने के आरोप में इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी पक्ष मौके से फरार हो गया है. वहीं, पहले विधायक पर मुकदमा और अब भाई- भतीजे पर दर्ज हुई एफआईआर के राजनीतिक गलियारों में अलग ही मायने निकाले जा रहे हैं.

बता दे कि इज्जतनगर थाना क्षेत्र के सैदपुर हॉकिंस में खाली पड़ी बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. दो दिन पहले ही जमीन पर कब्जे को लेकर मारपीट हो गई थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद अब जमीन मालिक लालता प्रसाद ने  इज्जतनगर थाना में लिखित शिकायत देकर एफआईआर दर्ज कराई है.  पीड़ित पक्ष ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि जमीन के सहखातेदार रामबहादुर, तुलाराम और रामदेई की जमीन पर सीमारोपण दर्ज है. इसके बाद भी सहखातेदार राम बहादुर और तुला राम ने सीलिंग की जमीन की बिक्री कर दी. पर उसने अपनी जमीन नहीं बेची, जिसके चलते एडीएम सिटी और डीएम को जमीन पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. जिसपर प्रशासन और निगम की टीम जमीन की पैमाइश कर रही थी.

मारपीट करते हुए जान से मारने हमला किया

उसके बाद राम बहादुर, तुलाराम, भूमाफिया रमेश मिश्रा, उनके पुत्र अचल मिश्रा, रजत मिश्रा और राजू मिश्रा समेत 15-20 अज्ञात लोगों ने टीम के जाते ही मुझे, मेरे भाई भगवान दास, भतीजे राजपाल और हरिओम को मौके पर घेर लिया. इन लोगों ने लाठी- डंडों के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की नियत से हमला किया. इससे सिर से खून बहने लगा. बेहोश होने के बाद जान से मारने की नियत से गला दबाया गया. लेकिन जैसे तैसे उन्होंने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई.

पुलिस से विधायक के भाई की शिकायत

राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं. वर्तमान में पार्टी ने उनका टिकट काटकर डॉ राघवेंद्र शर्मा को बीजेपी का प्रत्याशी बनाया है. बताया जाता है कि सैदपुर हाकिंस की इस जमीन के विवाद को लेकर स्थानीय नेताओं ने पार्टी के शीर्ष अधिकारियों से विधायक के भाई की शिकायत भी की है. वारदात के बाद इंस्पेक्टर इज्जतनगर संजय कुमार धीर का कहना है कि बिथरी विधायक के बड़े भाई रमेश मिश्रा, उनके भतीजे अचल मिश्रा और रजत मिश्रा के साथ जमीन के सहखातेदार राम बहादुर तुलाराम और राजू मिश्रा समेत 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 307, 323 में मुकदमा दर्ज किया गया है. इनका आपस में जमीनी विवाद चल रहा है.

Related Articles

Back to top button